आंधी-बारिश से राहत, बिजली रही गुल

डाबरग्राम, कॉलेज व बैद्यनाथपुर फीडर से बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही रिहायशी मुहल्लों में शुक्रवार की रात छाया रहा अंधेरा शनिवार को बिजली की आंख मिचौनी से परेशानी देवघर : देवघर में शुक्रवार को फनी तूफान के कारण झमाझम बारिश से मौसम तो खुशनुमा हुआ, लेकिन शहर के कई इलाकों में अंधेरों में ही रात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 5, 2019 2:25 AM

डाबरग्राम, कॉलेज व बैद्यनाथपुर फीडर से बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही

रिहायशी मुहल्लों में शुक्रवार की रात छाया रहा अंधेरा
शनिवार को बिजली की आंख मिचौनी से परेशानी
देवघर : देवघर में शुक्रवार को फनी तूफान के कारण झमाझम बारिश से मौसम तो खुशनुमा हुआ, लेकिन शहर के कई इलाकों में अंधेरों में ही रात गुजरी. तूफान के कारण डाबरग्राम, कॉलेज व बैद्यनाथपुर फीडर से बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही. पूरी रात शहर के रिहायशी मुहल्ला बरमसिया, बिलासी, बेलाबगान, कास्टर टाउन, विलियम्स टाउन, बंपास टाउन सहित टावर चौक, बजरंगी चौक, झौंसागढ़ी आदि में बिजली आपूर्ति ठप रही. सुबह-सुबह बिजली आयी.
लेकिन, आंख मिचौनी करती रही. शनिवार को भी अधिकांश मुहल्लों में पूरे दिन बिजली गुल रही. बिजली की आपूर्ति नियमित नहीं होने के बाद भी लोगों को गरमी से थोड़ी राहत मिली. लेकिन, घरों में पीने का पानी के लिए मोटर नहीं चल पाया. लोगों के घरों का इंवर्टर चार्ज नहीं हुआ. मोबाइल चार्ज के लिए जेनेरेटर तक का सहारा लेना पड़ा. लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही. शाम के बाद बिजली आयी. बावजूद टावर चौक, वीआइपी चौक, बरमसिया चौक, झौंसागढ़ी चौक आदि जगहों पर अंधेरा बरकरार रहा.
जेनेरेटर के भरोसे फैक्ट्रियों में कामकाज हुआ
देवघर व इंडस्ट्रियल एरिया में अवस्थित फैक्ट्रियों में भी बिजली कट का प्रतिकूल असर रहा. कहीं-कहीं जेनेरेटर पर फैक्ट्रियों को चलाया गया. अधिकांश जगहों पर उत्पादन प्रभावित रहा. मजदूरों व कर्मियों को काम के लिए बिजली आपूर्ति बहाल होने का इंतजार करना पड़ा.
नहीं दी जा रही जानकारी
बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता का मोबाइल आउट ऑफ कवरेज एरिया में था. वहीं सहायक अभियंता का मोबाइल पर कॉल अभी संभव नहीं है बताया जा रहा था. पावर सब स्टेशन का फोन भी बंद पड़ा था.

Next Article

Exit mobile version