त्रिदेव अस्पताल पर लगे आरोप सीएस ने बनायी जांच कमेटी

किडनी मरीज देवीपुर के कटघरी निवासी सरजू वर्मा 12 डायलिसिस का 24000 कर चुके हैं भुगतान सीएस को त्रिदेव अस्पताल के विरुद्ध दी शिकायत, जांच के लिए दो सदस्यीय डॉक्टरों की कमेटी गठित देवघर : आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीज को बिना पैसा खर्च किये इलाज नहीं हो पा रहा है. इसी तरह का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2019 2:08 AM

किडनी मरीज देवीपुर के कटघरी निवासी सरजू वर्मा 12 डायलिसिस का 24000 कर चुके हैं भुगतान

सीएस को त्रिदेव अस्पताल के विरुद्ध दी शिकायत, जांच के लिए दो सदस्यीय डॉक्टरों की कमेटी गठित
देवघर : आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीज को बिना पैसा खर्च किये इलाज नहीं हो पा रहा है. इसी तरह का एक मामला सामने आया. देवीपुर थाना क्षेत्र के कटघरी निवासी किडनी मरीज सरजू वर्मा ने सिविल सर्जन को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. सीएस को दिये आवेदन में कहा है कि उनका किडनी खराब है. वेल्लोर के डॉक्टरों ने नियमित डायलिसिस कराने की सलाह दी है. वे गरीब हैं और सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना का कार्ड प्राप्त है.
उसी कार्ड से इलाज कराने त्रिदेव अस्पताल गया, तो वहां के डॉक्टर राकेश ने बताया कि डायलिसिस के लिए पैसा लग जायेगा. इंश्योरेंस कंपनी से विपत्र भुगतान होने पर पैसा वापस कर दिया जायेगा. हालांकि इस संबंध में वहां कोई कागजात नहीं दिया गया. त्रिदेव अस्पताल एबी पीएमजेएवाइ के तहत रजिस्टर्ड अस्पताल है. इस योजना में मरीज से पैसा लेने का कोई प्रावधान नहीं है.
बार-बार प्रति डायलिसिस कराने में 2000 रुपये लिया गया, जिसका वहां से रसीद भी दिया गया है. अब तक 12 डायलिसिस में वह 24000 रुपये त्रिदेव अस्पताल के डॉक्टर राकेश को भुगतान दे चुके हैं. इस संबंध में पैसे देने पर आपत्ति किया तो वहां के डॉक्टर, स्टाफ ने इलाज करने से इनकार कर दिया. शिकायत की प्रतिलिपि डीसी सहित आयुष्मान भारत नीति आयोग व प्रधानमंत्री को भी भेजी गयी है. सरजू की शिकायत को सिविल सर्जन डॉ कृष्ण कुमार ने गंभीरता से लिया और जांच के लिए डॉक्टरों की दो सदस्यीय कमेटी गठित कर तीन दिनों में रिपोर्ट मांगी है. जांच कमेटी में डीएलओ डॉ रंजन सिन्हा व डीआरसीएचओ डॉ सुधीर प्रसाद को रखा गया है.

Next Article

Exit mobile version