नववर्ष की तैयारी . गर्म कुंड का पानी कोलकाता तक ले जाते हैं सैलानी

मधुपुर : अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत मारगोमुंडा स्थित भुभुकदहा पिकनिक स्पॉट सैलानियों को खूब भा रहा है. अभी से ही लोगों की भीड़ लगने लगी है. सैलानी पिकनिक स्थल पर परिवार के साथ पहुंच रहे हैं. नव वर्ष की पूर्व संध्या पर अनुमंडल के कुछ रमणीक स्थल पर लोग पिकनिक मनाने पहुंचते हैं. भुभुकदाहा का गर्म […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 31, 2018 5:39 AM

मधुपुर : अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत मारगोमुंडा स्थित भुभुकदहा पिकनिक स्पॉट सैलानियों को खूब भा रहा है. अभी से ही लोगों की भीड़ लगने लगी है. सैलानी पिकनिक स्थल पर परिवार के साथ पहुंच रहे हैं.

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर अनुमंडल के कुछ रमणीक स्थल पर लोग पिकनिक मनाने पहुंचते हैं. भुभुकदाहा का गर्म कुंड सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र है. यह कुंड क्षेत्र में आस्था का भी केंद्र है.
नदी-पहाड़ों से घिरे कुंड की प्राकृतिक छटा लोगों को खूब भा रही है. मधुपुर मुख्यालय से मात्र सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित भुभुकदहा के आदिवासी यहां के पत्थर और पानी की पूजा करते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि यहां गर्म पानी सालों भर निकलता रहता है.
पानी से स्नान करने पर चर्म रोग दूर हो जाता है. साथ ही यहां पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. भुभुकदहा में सबसे अधिक सैलानियों का जमावड़ा रहता है. बंगाली सैलानी अभी से ही यहां पहुंचकर पिकनिक का आनंद उठा रहे है.
सैलानी यहां का पानी अपने साथ कोलकाता तक ले जाते है. मकर संक्रांति में भुभुकदहा में मेला का आयोजन होता है. जिसमें आसपास के बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटते है. नववर्ष में यहां आकर गर्म कुंड का मजा लिया जा सकता है. भुभुकदहा गर्म कुंड के चारो ओर जंगल व पहाडी प्राकृतिक सौंदर्य को बिखेरता है.

Next Article

Exit mobile version