अब तक तैयार नहीं हो पाया फ्लाई ओवर ब्रिज, अब तक 25 फीसदी ही हुआ निर्माण

मधुपुर : शहर के लिए अति महात्वाकांक्षी योजना के तहत डालमिया कूप के निकट निर्माणाधीन फ्लाईओवर का कार्य पूर्ण करने का समय सीमा समाप्त हो चुका है. लेकिन इसके बाद भी अब तक सिर्फ 25 प्रतिशत काम ही हो पाया है. बताया जाता है कि करीब 45 करोड़ की लागत से बन रहे फ्लाई ओवर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2018 4:16 AM
मधुपुर : शहर के लिए अति महात्वाकांक्षी योजना के तहत डालमिया कूप के निकट निर्माणाधीन फ्लाईओवर का कार्य पूर्ण करने का समय सीमा समाप्त हो चुका है. लेकिन इसके बाद भी अब तक सिर्फ 25 प्रतिशत काम ही हो पाया है. बताया जाता है कि करीब 45 करोड़ की लागत से बन रहे फ्लाई ओवर का कार्य दो माह पूर्व ही समाप्त हो जाना था.
लेकिन राज्य सरकार से अब तक जमीन नहीं मिल पाया है. जिसके कारण कार्य की गति काफी धीमी है. अब तक जो भी निर्माण कार्य चल रहा है, वह सिर्फ रेलवे की जमीन में ही चल रहा है. जबकि राज्य सरकार की ओर से चल रहे जमीन अधिग्रहण का कार्य अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है. फ्लाई ओवर के निर्माण में कुल 36 पीलर का निर्माण होना है.
जिनमें एसआर डालमिया रोड के दोनों छोर में 25 पीलर व गांधी चौक से खाद पट्टी के पास 11 पीलर का निर्माण होना है. एसआर डालमिया रोड में जमीन नहीं मिलने के कारण पीलर का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है.
बताया जाता है कि पूर्व में भू अर्जन के लिए 147 परिवारो को नोटिस दिया गया था. लेकिन कुछ लोगों ने संगठन बना कर इसका विरोध किया था. इसके बाद यह मामला काफी सुस्त पड़ गया. फिलहाल नये सिरे से एसआर डालमिया रोड में जमीन का मापी कार्य प्रारंभ किया गया है. भू-अर्जन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले एक सप्ताह में सार्वजनिक नोटिस भी इस आशय को लेकर निकाला जायेगा.

Next Article

Exit mobile version