हवलदार से 50 हजार की साइबर ठगी

देवघर : जिले में कार्यरत हवलदार शंकर कुमार राय को अज्ञात मोबाइल धारक ने बैंक अधिकारी बनकर मोबाइल पर कॉल किया और डिटेल्स जानकारी लेने के बाद एकाउंट से 50 हजार रुपये की निकासी कर ली. अज्ञात मोबाइल नंबर 9511090283 के धारक पर शंकर ने नगर थाने में एफआइआर दर्ज करायी है. ठग ने खुद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2018 7:47 AM
देवघर : जिले में कार्यरत हवलदार शंकर कुमार राय को अज्ञात मोबाइल धारक ने बैंक अधिकारी बनकर मोबाइल पर कॉल किया और डिटेल्स जानकारी लेने के बाद एकाउंट से 50 हजार रुपये की निकासी कर ली. अज्ञात मोबाइल नंबर 9511090283 के धारक पर शंकर ने नगर थाने में एफआइआर दर्ज करायी है.
ठग ने खुद को बताया साधना भवन एसबीआइ मेन ब्रांच का अधिकारी
जिक्र है कि 28 जून को शंकर के मोबाइल नंबर 9430*****2 पर अज्ञात मोबाइल नंबर के धारक ने कॉल करते हुए कहा कि एसबीआइ साधना भवन मेन ब्रांच से अधिकारी बोल रहा है.
एटीएम एक्सपायर होने की बात कह लिया झांसे में
एटीएम एक्सपायर होने की बात कहते हुए नया एटीएम लेने के लिए दूसरे दिन बैंक की शाखा में आने कहा. एटीएम का आरंभिक नंबर बताते हुए बाकी बाद का नंबर झांसा देकर पूछ लिया.
उसकी बातों पर विश्वास में आकर शंकर ने सारी डिटेल्स की जानकारी दे दी. इसके कुछ ही पल में ओटीपी शंकर के मोबाइल पर आया, जिसकी जानकारी उसे दे दिया. उसके एकाउंट से उक्त मोबाइल धारक ने तीन बार में 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिये. शंकर के आवेदन पर आइटी एक्ट का मामला दर्ज कर नगर पुलिस पड़ताल में जुटी है.

Next Article

Exit mobile version