मशीनें खराब, लाइट एंड साउंड शो बंद

देवघर : शिल्पग्राम परिसर में ही पर्यटन विभाग से लाइट एंड साउंड शो सिस्टम लगाया गया था. इस लाइट एंड शो सिस्टम में लेजर लाइट के जरिये बैद्यनाथ धाम की कथा प्रदर्शित की जाती थी, लेजर लाइट में भगवान शिव व अन्य देवी-देवताआें की कलाकृतियां दर्शायी जाती थी. इस शो के दौरान म्यूजिक पर पानी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 5:42 AM

देवघर : शिल्पग्राम परिसर में ही पर्यटन विभाग से लाइट एंड साउंड शो सिस्टम लगाया गया था. इस लाइट एंड शो सिस्टम में लेजर लाइट के जरिये बैद्यनाथ धाम की कथा प्रदर्शित की जाती थी, लेजर लाइट में भगवान शिव व अन्य देवी-देवताआें की कलाकृतियां दर्शायी जाती थी. इस शो के दौरान म्यूजिक पर पानी का फव्वारा भी चलता था. लेकिन लाइट एंड साउंड शो सिस्टम की मशीनें पिछले डेढ़ वर्ष से खराब है. इससे पर्यटकों को आकर्षित करने वाला यह प्रोजेक्ट पूरी तरह बंद हो गया.

अब धीरे-धीरे पर्यटकों के बैठने वाली कुर्सियां व सीढ़ियां भी बर्बाद हो रही है.

निरीक्षण के बाद भी नहीं बनी नयी योजना : शिल्पग्राम को विकसित करने के लिए तत्कालीन पर्यटन सचिव अरुण कुमार सिंह, पर्यटन निदेशक सिद्धार्थ त्रिपाठी ने शिल्पग्राम का निरीक्षण भी किया था. साथ ही नये सिरे से शिल्पग्राम को विकसित करने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया था, लेकिन इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ. आज शिल्पग्राम का अस्तित्व मिटने के कगार पर है.

Next Article

Exit mobile version