नासिक से आवक घटा 50 तक पहुंचा प्याज, फिर से रुलाने लगी प्याज

देवघर : केरल, तमिलनाडु व लक्षद्वीप में आये तूफान ‘ओखी’ का असर देवघर के बाजार दिख रहा है. तूफान के कारण नासिक से आवागमन प्रभावित हो गया है, इससे वहां से प्याज नहीं आ पा रहा है. इसका असर है कि प्याज की कीमतों में एक बार फिर उछाल देखा जा रहा है. पिछले सप्ताह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 11:40 AM
देवघर : केरल, तमिलनाडु व लक्षद्वीप में आये तूफान ‘ओखी’ का असर देवघर के बाजार दिख रहा है. तूफान के कारण नासिक से आवागमन प्रभावित हो गया है, इससे वहां से प्याज नहीं आ पा रहा है. इसका असर है कि प्याज की कीमतों में एक बार फिर उछाल देखा जा रहा है. पिछले सप्ताह जो प्याज 45 रुपए किलो बिक रहा था. वह अब 50 रुपए प्रति किलो के भाव बिक रहा है.

लक्ष्मी मार्केट बाजार में थोक विक्रेताओं का कहना है कि आवागमन प्रभावित होने के कारण प्याज की कीमतों में वृद्धि हो गयी है. थोक बाजार में प्याज 4200-4300 रुपये प्रति क्विंटल बिक रहा है. खुदरा बाजार में जब वही प्याज जाता है, तो उसमें कुछ मात्रा में प्याज बेकार या छिलके के रूप में भी निकल जाता है. जिसके कारण कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा जाता है. विक्रेताओं ने कहा कि उम्मीद है कि सप्ताह भर के अंदर नासिक से यहां तक का आवागमन सुचारू ढंग से शुरू हो जायेगा. इसके बाद प्याज की कीमतों में पांच से 10 रुपए प्रति किलो तक की कमी आ सकती है.

कहते हैं खुदरा दुकानदार
थोक मार्केट में उतार-चढ़ाव के कारण खुदरा बाजार में भी उसका असर पड़ा है. सप्ताह भर पहले तक प्याज 45-46 रुपये बिक रहा था. वहीं अब विक्रेताअों के यहां प्याज की आवक कम हुई है. उसके कारण हम सभी ऊंचे दाम पर प्याज खरीद रहे हैं.
– मो गुलाम, प्याज विक्रेता, मीना बाजार, देवघर

Next Article

Exit mobile version