तहखाने में की गयी थी मंटू अंसारी की हत्या

देवघर: मंटू अंसारी हत्याकांड में पुलिस को तहकीकात में अहम सुराग मिले हैं. मंटू की हत्या एक तहखाने में की गयी थी. कुंडा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव के आगे एक प्राइवेट स्कूल के समीप स्थित एक भू-खंड विवाद को लेकर बड़ी डील चल रही थी. इस भू-खंड पर जेल से सजा काट कर बाहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 8:48 AM
देवघर: मंटू अंसारी हत्याकांड में पुलिस को तहकीकात में अहम सुराग मिले हैं. मंटू की हत्या एक तहखाने में की गयी थी. कुंडा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव के आगे एक प्राइवेट स्कूल के समीप स्थित एक भू-खंड विवाद को लेकर बड़ी डील चल रही थी. इस भू-खंड पर जेल से सजा काट कर बाहर निकले नगर क्षेत्र के एक अपराधी की नजर थी. जमीन को लेने के लिए उसके द्वारा दबाव भी बनाया जा रहा था. उसी भू-खंड की बाउंड्री के अंदर एक तहखाना बना है, जहां दुर्गापुर निवासी मंसूर उर्फ मंटू अंसारी की गोली मारकर हत्या की गयी थी.
मंटू की हत्या में नगर क्षेत्र के उसी अपराधी के हाथ होने की बात सामने आ रही है. गुप्त सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को तहखाने में तलाशी ली. तलाशी अभियान में वहां एसडीपीओ दीपक कुमार पांडेय सहित नगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर अरविंद उपाध्याय, जसीडीह थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर एसके महतो व कुंडा थाना प्रभारी राजीव रंजन सशस्त्र बलों के साथ पहुंचे. तहखाने से मृतक मंटू की हवाई चप्पल सहित खून लगा एक प्लास्टिक बरामद कर लाया. वहां अंदर काफी खून गिरा हुआ था.

पुलिस टीम ने खून सनी मिट्टी का सैंपल भी वहां से जब्त कर लाया. ऐसे में पुलिस मान रही है कि मंटू की हत्या तहखाने के अंदर में ही की गयी थी. बाद में हत्यारों द्वारा साक्ष्य छिपाने के ख्याल से मंटू का शव ठाढ़ीदुलमपुर कटिया मौजा स्थित हवाई अड्डा के समीप मनीष कुमार की जमीन पर फेंक दिया गया था.

जब्त सामान की होगी वैज्ञानिक जांच
जब्त खून सनी मिट्टी के सैंपल को पुलिस जांच के लिये विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजेगी. नगर क्षेत्र के उक्त अपराधी व उसके सहयोगियों की तलाश में पुलिस द्वारा उनलोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान वे लोग फरार मिले. समाचार लिखे जाने तक पुलिस की छापेमारी जारी है. मामले में अब भी कुंडा थाना की पुलिस कांड के दोनों नामजद आरोपितों को हिरासत में रखकर पूछताछ कर रही है. हालांकि पूछे जाने पर पुलिस मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर रही है. पुलिस का कहना है कि कुछ ठोस सुराग हाथ लगा है, एक-दो दिनों में मामले की तह तक पहुंचेंगे.

Next Article

Exit mobile version