नैक के लिए पीयर करेगी निरीक्षण 28 जून से डिग्री थ्री की परीक्षा

श्रावणी मेले में एएस कॉलेज साइंस ब्लॉक को अधिग्रहण मुक्त रखने का अनुरोध विश्वविद्यालय प्रशासन ने डीसी देवघर को लिखा पत्र नैक की मान्यता नहीं मिलने से कॉलेज को होगी आर्थिक क्षति कॉलेज भवन के अधिग्रहण से शैक्षणिक सत्र होगा प्रभावित देवघर : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय दुमका प्रशासन द्वारा एएस कॉलेज साइंस ब्लॉक कैंपस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 4:08 AM

श्रावणी मेले में एएस कॉलेज साइंस ब्लॉक को अधिग्रहण मुक्त रखने का अनुरोध

विश्वविद्यालय प्रशासन ने डीसी देवघर को लिखा पत्र
नैक की मान्यता नहीं मिलने से कॉलेज को होगी आर्थिक क्षति
कॉलेज भवन के अधिग्रहण से शैक्षणिक सत्र होगा प्रभावित
देवघर : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय दुमका प्रशासन द्वारा एएस कॉलेज साइंस ब्लॉक कैंपस को श्रावणी मेले में अधिग्रहण से मुक्त रखने का अनुरोध उपायुक्त देवघर से किया गया है. नेशनल असेस्मेंट एंड एक्रिडिएशन काउंसिल (नैक) की मान्यता के लिए पीयर टीम कॉलेज का जायजा लेने के लिए आने वाली है. पीयर टीम के आगमन को लेकर कॉलेज स्तर पर सभी आवश्यक तैयारी भी की जा रही है. साथ ही स्नातक खंड तीन की परीक्षा 28 जुन से शुरू होने वाली है 20 जुलाई से स्नातक खंड एक की परीक्षा शुरू होगी. ऐसे में कॉलेज को नैक से मान्यता नहीं मिलती है तो कॉलेज प्रशासन को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.
साथ ही कॉलेज के खर्चों पर भी प्रतिकूल असर पड़ेगा. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कहा गया है कि महामहिम कुलाधिपति का आदेश भी है कि शैक्षणिक सत्र नियमित किया जाये. विश्वविद्यालय 2017 से सत्र नियमितिकरण के लिए दृढ़ संकल्प है. कॉलेज के अधिग्रहण होने पर यह कार्य संभव नहीं हो पायेगा. महाविद्यालय परिसर में हुई क्षति की भरपाई भी जिला प्रशासन द्वारा नहीं किया जाता है.

Next Article

Exit mobile version