1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. special encroachment free campaign run in baba mandir area from 30th april dc issued order smj

बाबा मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में 30 अप्रैल से चलेगा विशेष अतिक्रमण मुक्त अभियान, DC ने जारी किया आदेश

बाबा मंदिर के आसपास क्षेत्रों में 30 अप्रैल से अतिक्रमण मुक्त अभियान चलेगा. आपदा प्रबंधन की दृष्टिकोण से निर्णय लिया गया. देवघर डीसी ने दुकानदार समेत स्थानीय लोगों से इस अभियान में सहयोग की अपील की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: बाबा मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में 30 अप्रैल से अतिक्रमण मुक्त अभियान चलेगा.
Jharkhand news: बाबा मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में 30 अप्रैल से अतिक्रमण मुक्त अभियान चलेगा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: आपदा प्रबंधन की दृष्टिकोण से सुरक्षात्मक उपायों के लिए 30 अप्रैल से बाबा बैद्यनाथ मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में विशेष अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया जायेगा. इसलिए आसपास के दुकानदार और स्थानीय लोगों से अपील है कि बाबा मंदिर के आसपास के क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त बनाने में पूर्ण सहयोग करें.

डीसी ने जारी किया आदेश

देवघर जिला दंडाधिकारी सह डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने आदेश जारी करते हुए कहा कि पिछले दिनों आपदा प्रबंधन की बैठक में बाबा बैद्यनाथ मंदिर के आसपास के इलाके में अतिक्रमण पर चिंता जतायी गयी थी. इसलिए उक्त बैठक में अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया गया था. डीसी ने एसपी सुभाष चंद्र जाट एवं नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल को इस दिशा में आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया है, ताकि नगर निगम की टीम और पुलिस फोर्स कड़ाई के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान को मंदिर आसपास के क्षेत्रों में चला सके. ऐसा करके श्रद्धालुओं को स्वच्छ और सुंदर माहौल उपलब्ध कराया जा सकेगा.

आपात स्थिति से निबटने के लिए अतिक्रमण मुक्त क्षेत्र होना जरूरी

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की आपात स्थिति में निबटने के लिए अग्निशमन वाहन, एंबुलेंस आवागमन या अन्य आवश्यक व्यवस्था को त्वरित गति से पूरा करने के उद्देश्य से मंदिर आसपास के क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त बनाया जायेगा. पूर्व में भी कई बार मॉकड्रिल के दौरान अतिक्रमण की समस्या की वजह से बड़े और सुरक्षा मानकों से जुड़े वाहनों के आवागमन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कार्य की महत्ता और आवश्यकता को देखते हुए 30 अप्रैल से अतिक्रमण हटाने के दौरान इन क्षेत्रों में सड़कों पर लगी दुकानों व अवैध तरीके से लगाये गये दुकानों के साथ-साथ अपनी तय सीमा से अधिक जगहों को अतिक्रमित करने वाले दुकानदारों पर आवश्यक कार्रवाई और जुर्माना करते हुए दुकानों को हटाया जायेगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें