1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. soon unskilled laborers of urban areas will get employment prt

जल्द शहरी क्षेत्र के अकुशल मजदूरों को मिलेगा रोजगार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

देवघर : नगर निगम के सभागार में सोमवार को नगर निगम की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता निगम प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने की. बैठक के दौरान 15 अगस्त को जारी मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के तहत शहरी क्षेत्र में रहने वाले अकुशल मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने पर विस्तार से चर्चा की गयी.

चर्चा के दौरान निगम प्रशासक ने निगम के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों से कहा कि मजदूर हित में इस नयी योजना के तहत शहरी क्षेत्र में एक अप्रैल 2015 से रहने वाले मजदूरों को 100 दिनों का रोजगार मुहैया कराना है. इसके लिए शहरी क्षेत्र में चलने वाली निगम की योजनाओं की पूरी सूची तय कर निगम से रजिस्टर्ड मजदूरों को उनके डिमांड के अनुसार विभिन्न योजनाओं से जोड़ना है. इससे संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

बैठक में रेवेन्यू कलेक्शन पर जताया असंतोष

समीक्षा बैठक में निगम प्रशासक ने हाल के दिनों में निगम की ओर से कलेक्ट की गयी राशि पर खासा असंतोष जताया. इस क्रम में उन्होंने निगम के मिशन प्रबंधक हिमांशु कुमार व अन्य को सख्त हिदायत दी कि जल्द से जल्द कलेक्शन का रेशियो बढ़ायें, अन्यथा आने वाले दिनों में परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

निगम क्षेत्र में तीन बार सफाई व दो दफा जलापूर्ति का निर्देश

बैठक के दौरान निगम प्रशासक ने पूरे निगम क्षेत्र में जल संकट को देखते हुए दिन में दो दफा जलापूर्ति कराने का और दिनभर में तीन दफा सफाई कराने का निर्देश दिया. बैठक में निगम के कार्यपालक अभियंता रवींद्र पांडेय, सहायक अभियंता के अलावा सभी सिटी मैनेजर, मिशन प्रबंधक, टैक्स कलेक्टर आदि शामिल थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें