1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. shravani mela deoghar 2022 convenience of the devotees the construction work will be completed soon srn

Shravani Mela: देवघर डीसी का आदेश- श्रावणी मेले को लेकर चल रहे कार्य में कोताही बरती तो होगी कार्रवाई

डीसी मंजूनाथ भजंत्री और एसपी सुभाष चंद्र ने श्रावणी मेले को लेकर चल रही तैयारी को लेकर जायजा लिया. उन्होंने कर्माचारियों व अधिकारियों को जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निरीक्षण करते डीसी मंजूनाथ भजंत्री व एसपी
निरीक्षण करते डीसी मंजूनाथ भजंत्री व एसपी
प्रभात खबर

देवघर : श्रद्धालुओं की सुविधा लिए देवघर प्रशासन जोरशोर से तैयारी में जुटा हुआ है. इस दौरान जिले के डीसी मंजूनाथ भजंत्री और एसपी सुभाष चंद्र जाट कांवरिया पथ पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया है. निरीक्षण के दौरान डीसी ने संबंधित अधिकारियों और काम कर रही एजेंसियों को सख्त निर्देश दिया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के अनुरूप निर्माण कार्य को जल्द पूरा करें.

इसमें कोताही बरदाश्त नहीं होगी. उन्होंने कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि बालू बिछाने के क्रम महीन बालू को ही बिछायें. इस बात का विशेष ध्यान रहे कि पैदल आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो.

शौचालय, स्नानागार, पेयजल व शेडों का काम तय समय पर पूरा कर लें :

डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कांवरिया पथ और आसपास भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. कांवरिया पथ में शौचालय, स्नानागार, शुद्ध पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के अलावा पथ में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बने शेडों को तय समय में दुरुस्त कर लें. उन्होंने गांव के बाहर सड़क, झाड़ियों की सफाई के अलावा संपूर्ण मेला क्षेत्र में साफ-सफाई की 24 घंटे व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

टेंट सिटी, पुलिस और यात्री शिविर में विद्युत व्यवस्था बेहतर रहे : उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कांवरिया पथ में बन रहे टेंट सिटी, पुलिस शिविर एवं यात्री शिविर के लिए बेहतर विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करें. साथ हीं कांवरिया पथ में बन रहे सभी ओपी में मुलभूत सुविधाएं मुहैया करायें. वहीं संपूर्ण कांवरिया पथ में लाइटिंग, पेयजल की व्यवस्था, शौचालय एवं स्नानागार के अलावा बैनर-पोस्टर के माध्यम से श्रद्धालुओं को सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें