1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. shravani mela 18 days left in inauguration of sawan mela boring in kanwaria path and construction of pandal in bed college smj

श्रावणी मेला के उद्घाटन में 18 दिन बचे, कांवरिया पथ में बोरिंग और BEd कॉलेज में पंडाल का निर्माण शुरू

दो साल बाद हो रहे श्रावणी मेला को लेकर प्रशासनिक तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है. श्रद्धालुओं को चलने में परेशानी ना हो, इसको लेकर रास्ते पर बालू बिछाए जाएंगे, वहीं रोशनी, पंडाल आदि का निर्माण भी तेज है. इस बार काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: श्रावणी मेला को लेकर सभी विभाग के कर्मी दिन-रात लगे हैं.
Jharkhand news: श्रावणी मेला को लेकर सभी विभाग के कर्मी दिन-रात लगे हैं.
प्रभात खबर.

Shravani Mela: श्रावणी मेले के उद्घाटन में महज 18 दिन शेष रह गये हैं. ऐसी परिस्थिति में मेला क्षेत्र में तैयारियां तेज कर दी गयी है. कांवरिया पथ में PHED से चापानल के लिए नयी बोरिंग शुरू की गयी है. कांवरिया पथ पर बालू चालने का काम किया जा रहा है. 30 जून से बालू बिछाने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा. शुक्रवार को कांवरिया पथ पर सभी बड़े गड्ढों की लेबलिंग कर दी गयी. विद्युत विभाग से तार की मरम्मत की जा रही है. पीएचइडी के शौचालय की साफ-सफाई भी शुरू की गयी है. वन विभाग द्वारा गेस्ट हाउस व शेड की साफ-सफाई की जा रही है. बीएड कॉलेज मैदान में पंडाल निर्माण का काम शुरू हो गया है. रूट लाइनिंग में आरके मिशन से बीएड कॉलेज तक कांवरियों के लिए अस्थायी शेड का निर्माण किया रहा है.

परमेश्वर दयाल रोड में कार्य सही ढंग से करने का निर्देश

रूट लाइनिंग में पड़ने वाले परमेश्वर दयाल रोड में कालीकरण का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया है. सही ढंग से सड़क पर बिटुमिन नहीं लगाया गया है. मानक के अनुसार बिटुमिन नहीं दिये जाने कारण कार्य अधूरा रह गया है. पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता आर बहादुर ने ठेकेदार को कड़ी हिदायत देते हुए परमेश्वर दयाल रोड में दोबारा सही ढंग से कार्य करने का निर्देश दिया है. साथ ही अन्य सड़कों पर भी बिटुमिन मानक के अनुसार लगाने को कहा गया है.

बायो टॉयलेट की रहेगी व्यवस्था

बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण के लिए आनेवाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी विभाग दिन-रात लगे हुए हैं. नगर निगम की ओर से जलापूर्ति के लिए पुरानी पाइप लाइन की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. जहां-जहां जरूरी है, वहां पुराने पाइप की जगह नये पाइप बिछाए जा रहे हैं. इसके अलावा शिवगंगा, नेहरू पार्क, नंदन पहाड़ आदि क्षेत्रों में शौचालय निर्माण के साथ-साथ पुराने शौचालयों को भी दुरुस्त किया जा रहा है. वहीं, मेला क्षेत्र में जहां शौचालय नहीं है उन क्षेत्रों में नगर निगम के द्वारा मोबाइल टॉयलेट या बायो टॉयलेट आदि की व्यवस्था की जा रही है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE


Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें