1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. scorpio overturned full of devotees coming for baba temple worship 4 including mother and son death 2 injured smj

बाबा मंदिर पूजा के लिए आ रही श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियो पलटी, मां-बेटे सहित 4 की मौत, 2 घायल

बाबा मंदिर पूजा करने आ रहे श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियो देवघर के मोहनपुर में पलटते हुए एक पेड़ से जा टकरायी. इस हादसे में मां-बेटे सहित 4 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सड़क हादसे में घायल ड्राइवर विक्की कुमार दास का देवघर सदर अस्पताल में हो रहा इलाज.
Jharkhand news: सड़क हादसे में घायल ड्राइवर विक्की कुमार दास का देवघर सदर अस्पताल में हो रहा इलाज.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: देवघर जिला अंतर्गत मोहनपुर थाना क्षेत्र के बुढ़वाकुरा गांव के समीप तेज गति से चल रही श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियो (BR 39PA 1365) के पलट जाने से दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस हादसे में 11 वर्षीय मोहित के साथ 30 वर्षीय सपना कुमारी के साथ 4 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग घायल हो गये. हादसे के संबंध में बताया गया कि तेज गति से आ रही स्कॉर्पियो के पीछे की ओर का बायां टायर फट गया. इससे स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पलट गयी और पेड़ से जा टकरायी. स्कॉर्पियो में सवार लोग बाबा मंदिर में पूजा अर्चना के लिए देवघर आ रहे थे.

सड़क दुर्घटना में 4 की मौत

इस हादसे में 11 वर्षीय मोहित के अलावा 30 वर्षीय सपना कुमारी शर्मा पति सतबीर शर्मा, उपेंद्र कुमार और राजाराम पंडित की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि बुरी तरह से क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो के चालक विक्की कुमार दास (33 वर्ष) पिता एतबारी दास और 9 वर्षीय देवा उर्फ दर्शन गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने चालक को खींच कर बाहर निकाला, जबकि घायल बच्चे को निकालने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. गैस कटर से स्कॉर्पियो के ऊपरी हिस्से को काटकर बच्चे के साथ गाड़ी में फंसे मृतकों को बाहर निकाला गया.

घायलों को पहुंचाया सदर अस्पताल

इस हादसे के बाद पुलिस और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने घायल बच्चे और चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ चितरंजन और डॉ अंबरीश ठाकुर ने बच्चे का अस्पताल के खर्चे पर अल्ट्रासाउंड और एक्सरे करवाया. दो घंटे तक जांच के बाद चिकित्सक इस नतीजे पर पहुंचे की बच्चे का हाथ, पैर, छाती और पेट में किसी प्रकार का चोट नहीं है. तत्काल उसे आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया, जबकि चालक विक्की को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है. उसके बायें कंधे में गंभीर चोट बतायी जाती है. चालक विक्की साहिबगंज शहर के जिरवाबाड़ी मुहल्ले का रहनेवाला बताया गया.

मां-बेटे की हुई मौत

इस हादसे में मां-बेटे की मौत हो गयी. वहीं, घायल देव का छोटा भाई है मोहित. इनके पिता सतबीर शर्मा दिल्ली में कार चालक हैं. जबकि स्कॉर्पियो चालक विक्की रिश्ते में इन बच्चों के मौसा लगते हैं. इस हादसे में एक ही रिश्तेदार का परिवार इसकी चपेट में आया है. वहीं, इस हादसे में मृत राजाराम पंडित और उपेंद्र पंडित गोड्डा जिले के सिकटिया के रहनेवाले बताये जाते हैं. ये दोनों स्कॉर्पियो चालक विक्की के परिचित बताये जाते हैं.

चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए लेकर पहुंची पुलिस

इधर, घटना के बाद मोहनपुर पुलिस चारों मृतकों के शव को लेकर सदर अस्पताल पहुंची है. यहां चारों का पोस्टमार्टम कराया गया. वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों के देवघर सदर अस्पताल पहुंचते ही चीख पुकार मच गयी.

रिपोर्ट : अजय यादव, देवघर.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें