1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. rpf jawan jumped on the railway track at vidyasagar railway station of deoghar without caring about the life of mother and son smj

देवघर के विद्यासागर रेलवे स्टेशन में जान की परवाह किये बगैर RPF जवान ने रेल पटरी पर लगायी छलांग, मां-बेटे की बचायी जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : परिवार के साथ महिला यात्री व घायल जवान कृष्णा कुमार.
Jharkhand news : परिवार के साथ महिला यात्री व घायल जवान कृष्णा कुमार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (मधुपुर, देवघर) : झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत मधुपुर रेल थाना क्षेत्र स्थित विद्यासागर रेलवे स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force- RPF) जामताड़ा पोस्ट के जवान कृष्णा कुमार ने अपनी जान की परवाह किये बगैर एक महिला यात्री व उसके दुधमुंहे बच्चे को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिला यात्री बच्चे व परिजन के साथ अप प्लेटफार्म पर आसनसोल-झाझा सवारी ट्रेन संख्या 63567 पकड़ने पहुंची थी. इस बीच ट्रेन आकर रुकी. ट्रेन के रूकने पर स्टेशन पर यात्री उतरने लगे. जिसके बाद ट्रेन पर सवार होने के लिए लोग चढ़ने लगे.

लोगों के बीच महिला भी बच्चे के साथ ट्रेन पर चढ़ने लगी. इसी दौरान ट्रेन खुल गयी और महिला बच्चे के साथ गेट के पास गिर गयी और ट्रेन के नीचे चली गयी. प्लेटफार्म पर ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल कृष्णा कुमार की नजर उस पर पड़ी और पटरी पर जाने से पहले महिला व बच्चे को पकड़ लिया. किसी तरह महिला व बच्चे को निकाला. इस दौरान जवान घायल भी हो गया. जिसके बाद आरपीएफ के जवान ने महिला व बच्चे को परिजनों को सौंप दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें