1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. priests surrounded former chief minister of jharkhand came to worship baba baidyanath at deoghar raghubar das called chief secretary sukhdev singh mtj

पूजा करने देवघर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री को तीर्थ पुरोहितों ने घेरा, रघुवर दास ने लगाया मुख्य सचिव को फोन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पूजा करने देवघर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का तीर्थ पुरोहितों ने किया घेराव.
पूजा करने देवघर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का तीर्थ पुरोहितों ने किया घेराव.
Prabhat Khabar

देवघर : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास शुक्रवार को देवघर पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में पूजा-अर्चना की. पूजा के दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता के लिए मंगल कामना की. श्री दास बाबा की पूजा करने के लिए सुबह ही प्रशासनिक भवन पहुंच गये.

उनके पुश्तैनी पंडा आशीष पांडे ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं देवघर के भाजपा विधायक नारायण दास को संकल्प पूजा कराया. फिर प्रशासनिक भवन से फुटओवर ब्रिज होते हुए मंदिर मंझला खंड में प्रवेश कराया. वहां अरघा के माध्यम से बाबा पर जलार्पण किया.

जलार्पण करके बाहर निकलते समय निकास द्वार पर पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता राज पलिवार ने मंदिर के निकास द्वार पर पूर्व मुख्यमंत्री को रिसीव किया. उन्होंने पार्वती मंदिर, बगलामुखी मंदिर, काली मंदिर में माता की पूजा की. इस दौरान धरना धारी वैदिक दल ने घेरकर बाबा मंदिर में सभी भक्तों के समान रूप से पूजा करने की छूट देने एवं स्पर्श पूजा की सुविधा मुहैया कराने की मांग की.

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री श्री दास पुनः प्रशासनिक भवन पहुंचे. एक बार फिर पीछे-पीछे बड़ी संख्या में तीर्थ पुरोहित प्रशासनिक भवन पहुंच गये. वे लोग यहां भी अपनी मांग दोहराने लगे. तीर्थ पुरोहितों के आग्रह पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को फोन लगाकर कहा कि जब पूरे देश के मठ-मंदिर के पट खुलने लगे हैं, तो फिर बाबा धाम में मंदिर का पट खोलने में क्या दिक्कत हो रही है.

उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि यहां के तीर्थ पुरोहितों के अलावा सभी वर्गों का बिजनेस भी प्रभावित हो रहा है. मुख्य सचिव ने देवघर जिला प्रशासन से अद्यतन रिपोर्ट लेकर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया. मंदिर परिसर से बाहर निकलते समय पूर्व मंत्री रणधीर सिंह भी मंदिर पहुंचे. इसके बाद दोनों साथ ही सर्किट हाउस के लिए निकल गये.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें