1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. poisonous gas leak in septic tank six killed in suffocation

सेप्टिक टैंक में जहरीली गैस का रिसाव, दम घुटने से छह लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवीपुर थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक की सेंट्रिंग खोलने के दौरान जहरीली गैस के रिसाव के कारण दम घुटने से तीन मिस्त्री, एक मजदूर और दो घरवालों की मौत हो गयी.
देवीपुर थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक की सेंट्रिंग खोलने के दौरान जहरीली गैस के रिसाव के कारण दम घुटने से तीन मिस्त्री, एक मजदूर और दो घरवालों की मौत हो गयी.
twitter

देवीपुर थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक की सेंट्रिंग खोलने के दौरान जहरीली गैस के रिसाव के कारण दम घुटने से तीन मिस्त्री, एक मजदूर और दो घरवालों की मौत हो गयी. यह हादसा रविवार सुबह 9:30 बजे हुआ. मृतकों में घरवाले ब्रजेश चंद्र वर्णवाल (50) उसके छोटे भाई मिथिलेश चंद्र वर्णवाल (44), मिस्त्री कोल्हाडिया गांव निवासी गोविंद मांझी उर्फ गणेश (50), इसके दो पुत्र बंगलु मांझी (30), लालू मांझी (25) व मजदूर पिरहाकट्टा गांव निवासी लीलू मुर्मू (27) शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, करीब 10-12 फीट गहरी निर्माणाधीन टंकी के दोनों ढक्कन बंद थे. सुबह करीब 9:30 बजे मिस्त्री-मजदूर पहुंचे, तो टंकी का ढक्कन हटाकर मजदूर लीलू को सेंट्रिंग खोलने के लिए अंदर उतारा गया. उसके अंदर उतरते ही कोई गतिविधि नहीं हुई, तो मिस्त्री बंगलू टंकी में नीचे उतरा. आवाज देने पर कोई गतिविधि नहीं होने पर उसके पिता ठेकेदार गोविंद मांझी उर्फ गणेश टंकी के अंदर गये. वह भी वहीं रह गये. कोई हलचल नहीं होने पर गृहस्वामी ब्रजेश वर्णवाल भी टंकी के अंदर देखने गये और नीचे उतरते ही उनकी भी आवाज आनी बंद हो गयी.

इसके बाद भैया -भैया चिल्लाते हुए मिथिलेश भी टंकी के अंदर उतर गया. वहां मौजूद लोगों ने मिथिलेश को टंकी में उतरने से रोका भी, लेकिन उसने किसी की बात नहीं मानी. अंत में ठेकेदार गोविंद मांझी उर्फ गणेश का दूसरा पुत्र लालू भी टंकी में उतरा, तो वह भी अंदर ही रह गया. इसके बाद हल्ला मच गया और आसपास के लोग भी जुट गये. बाद में पुलिस ने सेप्टिक टंकी को तोड़कर सबको बाहर निकला तथा सदर अस्पताल लाया. जहां डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें