1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. plastic park started in devipur in the new year know its specialty smj

Jharkhand news: नये साल में चालू हो जायेगा देवीपुर में प्लास्टिक पार्क, जानें इसकी खासियत

देवघर के देवीपुर का प्लास्टिक पार्क नये साल में चालू हाे जायेगा. इस पार्क के बनने से यहां से कई सामान बनेंगे. 93 एकड़ जमीन पर तैयार हो रहे प्लास्टिक पार्क में कुल 111 प्लॉट निवेशकों को यूनिट लगाने के लिए आवंटित किये जायेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: 93 एकड़ में बन रहे देवीपुर का प्लास्टिक पार्क नये साल में बनकर हो जायेगा तैयार.
Jharkhand news: 93 एकड़ में बन रहे देवीपुर का प्लास्टिक पार्क नये साल में बनकर हो जायेगा तैयार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत देवीपुर का प्लास्टिक पार्क नये साल में चालू हो जायेगा. इसका निर्माण काफी तेज गति से चल रहा है. करीब-करीब काम पूरा हो गया है. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के पीसीआई डायरेक्टर राजेंद्र कुमार सोनी ने प्लास्टिक पार्क के निरीक्षण के बाद इसकी घोषणा की.

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक पार्क का निर्माण 2019 में शुरू हुआ था. पर, कोविड की वजह से कार्य में देरी हुई है. प्लास्टिक पार्क तैयार होने के बाद देशभर की कंपनियां यहां निवेश करने को तैयार हैं. निवेशकों को बिडिंग के जरिये आमंत्रित भी किया गया है.

टाइम फ्रेम में काम पूरा करने का निर्देश

निरीक्षण के क्रम में राजेंद्र कुमार सोनी ने इंजीनियर की टीम को सारे कार्य टाइम फ्रेम में पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कैंपस में दर्जनों पौधे भी लगाये जायेंगे. झारखंड औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम के माध्यम से कुल 93 एकड़ जमीन पर प्लास्टिक पार्क तैयार हो रहा है. इनमें कुल 111 प्लॉट निवेशकों को यूनिट लगाने के लिए आवंटित किये जायेंगे. यह संताल परगना में बड़े प्लास्टिक हब के रूप में विकसित होगा. प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये है खासियत

प्लास्टिक पार्क में प्लास्टिक के खिलौने, टोकरी, टब, मच्छरदानी समेत दर्जनों प्रोडक्ट का उत्पादन होगा. जुडको के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर ने निदेशक का स्वागत किया. निदेशक ने प्लास्टिक पार्क में बन रहे एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग, एक हजार एमटी का गोदाम, 150 एमटी का गोदाम, 100 बेड का लेबर हॉस्टल बिल्डिंग, फायर स्टेशन बिल्डिंग आदि का निरीक्षण किया.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें