1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. madhupur byelection 2021 the bike squad will be used to reach the booths with the help of narrow paths emphasis on security and convenience arrangements smj

Madhupur Byelection 2021 : मधुपुर उपचुनाव में संकीर्ण रास्तों से बूथों तक पहुंचने के लिए बाइक दस्ता का होगा उपयोग, सुरक्षा व सुविधा के इंतजाम पर जोर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मधुपुर उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की समीक्षा बैठक. दिये कई दिशा-निर्देश.
मधुपुर उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की समीक्षा बैठक. दिये कई दिशा-निर्देश.
प्रभात खबर.

Madhupur Byelection 2021, Jharkhand News (देवघर) : झारखंड के मधुपुर उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों समेत प्रशासनिक अधिकारी रेस हैं. प्रत्याशी जहां वोटरों से अपने पक्ष में वोट देने की अपील तेज कर दी है, वहीं उपचुनाव के सफल संचालन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी भी गंभीर हो गये हैं. उपचुनाव के सफल संचालन को लेकर समीक्षा बैठक भी हाे रही है. साथ ही पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये जा रहे हैं.

सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित हुई. बैठक में उपचुनाव के सफल और सुरक्षित संचालन को लेकर करौं व मारगोमुंड प्रखंड के सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा की गई तैयारियों व किये जाने वाले कार्यों के बारे में जाना.

इस दौरान डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने मधुपुर उपचुनाव को लेकर चल रहे कार्यों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा- निर्देशों के शत प्रतिशत अनुपालन को लेकर संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिये. बैठक में सभी दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को माॅकड्रील, रियल टाइम एक्शन और रियल टाइम रिपोर्टिंग के अलावा उपचुनाव के दौरान आपसी समन्वय के साथ स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने में अपना शत प्रतिशत योगदान देने की बात कही.

डीसी ने सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को डिस्पैच सेंटर (कुमैठा) से होते हुए विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदानकर्मियों, ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों को ले जाने के लिए रूट लाइन की विस्तृत जानकारी भी प्राप्त की. इस दौरान डीसी ने सभी सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी को निदेशित किया कि निर्धारित रूट से ही अपने स्थल पर पहुंचे, ताकि समय से मतदान केंद्र एवं बज्रगृह पहुंचा जा सके.

उन्होंने सभी सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी को मतदाताओं की सुविधा एवं सुरक्षा को लेकर निदेश दिया कि सभी अपने-अपने मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए सारी सुविधाओं को पूर्ण कर अपना प्रतिवेदन जिला निर्वाचन कार्यालय को ससमय उपलब्ध करा दे. वहीं, मतदान केंद्रों पर निर्वाचन संबंधी लेखनी का कार्य, महिला एवं दिव्यांग मतदाताओं को मिलने वाली सुविधा आदि की व्यवस्था पूर्ण तरीके से ससमय सुनिश्चित कराने को कहा है.

डीसी श्री भजंत्री ने बाइक दस्ता का उपयोग करने पर भी जोर दिया. इससे वैसे मतदान केंद्र जो मुख्य मार्ग से थोड़ी दूरी पर है एवं रास्ता थोड़ा संकीर्ण हो उन मतदान केद्रों के निगरानी एवं सुरक्षा के लिए बाइक दस्ता का उपयोग होगा. साथ ही वैसे मतदान केंद्र जहां सड़क की स्थिति अच्छी नहीं है उन मार्गों पर मोरम, स्टोन डस्ट आदि के माध्यम से मरम्मत करा दें, ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो. इसके अलावे उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को बड़ी या छोटी गाड़ियां उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया.

वहीं, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए सभी से सतर्क रहने की अपील की. इस दौरान कोविड नियमों के अनुपालन के साथ-साथ मास्क, सैनेटाईजर व साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने पर जोर दिया. बैठक में अपर समाहर्ता चंद्रभूषण प्रसाद सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी फिलब्यूस बारला, उप निर्वाचन पदाधिकारी विशालदीप खलखो के अलावा संबंधित सेक्टर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें