1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. madhupur byelection 2021 adequate security arrangements at the counting center entry of the second dose of vaccine will not be found without certificate smj

Madhupur Byelection 2021 : मतगणना केंद्र में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त, वैक्सीन की दूसरी डोज के प्रमाण पत्र के बिना नहीं मिलेगी इंट्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मधुपुर विधानसभा उपचुनाव का 2 मई को मतगणना. सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था.
Jharkhand news : मधुपुर विधानसभा उपचुनाव का 2 मई को मतगणना. सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था.
प्रभात खबर.

Madhupur Byelection 2021, Jharkhand News (देवघर) : झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत मधुपुर विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग 2 मई, 2021 को है. इसके लिए कुंडा थाना क्षेत्र के तपोवन रोड स्थित नये संप्रेषण गृह (Communication house) में स्ट्रॉम रूम बनाया गया है. काउंटिंग में सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट सहित पदाधिकारी व पुलिस कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है. स्ट्रॉम रूम परिसर के आसपास चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है.

2 मई को सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी. इसके पूर्व मतगणना कर्मियों के अलावा कैंडिटेड सहित उनके एजेंट आदि की पहचान कर इंट्री दी जायेगी. काउंटिंग स्थल में इंट्री के लिए सभी के पास के साथ-साथ कोविडि वैक्सीनेशन के प्रमाण पत्र या RT-PCR की जांच रिपोर्ट दिखाना होगा.

कोरोना संक्रमण को लेकर भीड़ नहीं लगने देने व जुलूस आदि पर रोक संबंधि आदेश पहले ही जारी हो चुका है. इधर, स्ट्रॉम रूम के मुख्य गेट पर 3 स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. वहीं, 2 ड्रॉप गेट बनाकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. स्ट्रॉम रूम के 100 मीटर की दूरी पर वाहनों को रोकने की व्यवस्था की गयी है.

आकस्मिक नियंत्रण कक्ष एवं मीडिया गैलरी अलग से बनाया गया है. वहीं, अलग से मतगणना स्थल पर गश्ती की व्यवस्था की गयी है. QRT टीम को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. बॉडी प्रोटेक्टर, लाठी व वाटर कैनन के साथ मुस्तैद रहने का आदेश दिया गया है. वहीं, अग्निशमन विभाग को दमकल की गाड़ियां तैयार रखने को कहा गया है.

इधर, काउंटिंग शुरू होने के 2 घंटे पूर्व विशेष शाखा को एंटी सबोनेट जांच करने का निर्देश दिया गया है. काउंटिंग स्थल के लॉ एंड ऑर्डर का वरीय प्रभार देवघर SDO दिनेश यादव व प्रभारी SDPO सह मुख्यालय DSP मंगल सिंह जामुदा को दिया गया है.

वैक्सीन की दूसरी डोज का प्रमाण पत्र दिखाये बिना इंट्री नहीं

प्रत्याशियों और मतगणना एजेंटों के बाद अब चुनाव आयोग का मीडिया प्रतिनिधियों के लिए भी कोविड संबंधी गाइडलाइन जारी हुआ है. इसके तहत अब मधुपुर उपचुनाव 2021 की मतगणना का कवरेज करने के लिए जाने वाले सभी मीडिया प्रतिनिधियों को भी कोविड जांच रिपोर्ट और वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक के बिना मतगणना केंद्र में कोई प्रवेश नहीं कर सकते हैं. इस बात की जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह देवघर डीसी नैन्सी सहाय ने दी.

डीसी नैन्सी सहाय ने बताया कि मतगणना शुरू होने के 48 घंटे के अंदर का निगेटिव रिपोर्ट या टीकाकरण रिपोर्ट उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा. 2 मई को होने वाली मतगणना को लेकर मीडिया प्रतिनिधियों के लिए डीसी के आदेश से नये सदर हॉस्पिटल परिसर में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कोविड टेस्टिंग विशेष कैंप का आयोजन किया गया है, ताकि अपनी सुविधा अनुसार सभी संस्थाओं के मीडिया प्रतिनिधि अपना कोविड टेस्ट करा सकें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें