1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. madhupur by election 2021 booths with more than 1000 voters will also be established auxiliary polling stations know how many centers will vote smj

Madhupur By Election 2021 : 1000 से अधिक वोटर वाले बूथ भी बनेंगे सहायक मतदान केंद्र, जानें कितने बूथों पर पड़ेंगे वोट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मधुपुर उप चुनाव को लेकर देवघर डीसी ने विभिन्न राजनीतिक दल और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक.
मधुपुर उप चुनाव को लेकर देवघर डीसी ने विभिन्न राजनीतिक दल और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Deoghar News, देवघर : मधुपुर विधानसभा उप चुनाव-2021 (Madhupur Assembly Byelection 2021) को लेकर सभी राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों व प्रतिनिधियों के साथ डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने बैठक की. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को डीसी ने जानकारी दी कि मधुपुर विधानसभा में कुल 409 बूथ पूर्व से निर्धारित है, जिनमें 78 सहायक मतदान केंद्र बनाये गये हैं, ताकि कोविड नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वैसे मतदान केंद्र जहां 1000 से ज्यादा मतदाता हैं, वहां उसी भवन के दूसरे कक्ष में सहायक मतदान केंद्र बनाया जायेगा.

देवघर के मधुपुर विधानसभा उप चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गयी है. इसी की कड़ी में गुरुवार (18 फरवरी, 2021) को डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री के साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों व प्रतिनिधियों की बैठक हुई. बैठक में पूर्व निर्धारित बूथ, सहायक मतदान केंद्र समेत कोविड़ गाइडलाइन के हर हाल में पालन करने पर जोर दिया गया.

इस दौरान डीसी श्री भजंत्री ने कहा कि संबंधित सभी बीडीओ ने मधुपुर विधानसभा के सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया है. निरीक्षण के क्रम में मतदान केंद्रों पर उपलब्ध मूलभुत सुविधाओं का जायजा लिया. जांच में पाया गया कि 5 मतदान केंद्र के भवनों की स्थिति जर्जर है.

बैठक में सभी पार्टी के जिलाध्यक्षों व प्रतिनिधियों से 5 बूथों के स्थल परिवर्तन और मतदान केंद्र भवन की स्थिति को लेकर सभी से विस्तृत चर्चा की गयी. राजनीतिक दलों द्वारा की गयी सभी आपत्ति का समाधान किया गया. इस दौरान डीसी ने सभी दलोेें के विचार और समस्याओं को भी सुना.

सभी प्रयास करें कि वोटर निर्भीक होकर मतदान करें

बैठक में मतदाता सूची की पारदर्शिता, स्टार प्रचारक, राजनीतिक दलों के चुनाव खर्च को सीमित करने तथा खर्च की ऑडिट रिपोर्ट निर्धारित समय पर पेश करने जैसे विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गयी. हम सभी का यह सामूहिक प्रयास होना चाहिए कि वोटर निर्भीक होकर निष्पक्ष होकर अपने मताधिकारी का प्रयोग करें. चुनाव आयोग ने उप चुनाव में प्रत्येक प्रत्याशी द्वारा सीमित धनराशि चुनाव प्रचार-प्रसार पर खर्च करने की अनुमति दी है. ऐसे में आप सभी को उम्मीदवारों के चुनाव खर्च कर कड़ी नजर रखने के लिए आय-व्यय कोषांग का गठन किया गया है. जो प्रत्याशियों के रैली, रोड-शो, चुनाव प्रचार से संबंधित खर्च का लेखा-जोखा जिला में निर्धारित दर से उम्मीदवारों के खर्च का मिलान कर बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रत्याशी को किसी भी रोड-शो, चुनाव प्रचार से संबंधित अनुमति एआरओ से लेना होगा.

खतरा टला नहीं, कोविड नियमों का अनुपालन करें

बैठक में डीसी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण का खतरा पूर्ण रूप से टला नहीं है. ऐसे में आप सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से आग्रह है कि कोविड नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए मतदाताओं को भी इसे प्रेरित करें, ताकि कोविड नियमों का शत- प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके. बैठक में एसडीओ मधुपुर योगेंद्र प्रसाद, डिप्टी इलेक्शन अफसर विशालदीप खलखो, विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ व संबंधित विभाग के अधिकारी आदि मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें