1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. land mafia took possession of 10 acres of aiims deoghar dc becomes strict investigation given and directed to take action smj

एम्स देवघर के 10 एकड़ जमीन पर भू- माफिया ने किया कब्जा, डीसी हुए सख्त, दिये जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : देवघर एम्स की समीक्षा बैठक में डीसी ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश.
Jharkhand News : देवघर एम्स की समीक्षा बैठक में डीसी ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Deoghar News, देवघर न्यूज : देवघर जिला अंतर्गत देवीपुर में एम्स परिसर के लिए ट्रांसफर जमीन के अधीन 10 एकड़ जमीन को भू- माफिया गलत तरीके से घेर रहे हैं. यह अत्यंत गंभीर मामला है. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने संबंधित अंचलाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि हस्तांतरित भूमि को सुरक्षित करते हुए घेराबंदी करायें और मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई करें.

रविवार को देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री आवासीय कार्यालय में देवघर एम्स की समीक्षा बैठक में शामिल हुए. बैठक में उन्होंने एम्स के नये सत्र में आने वाले विद्यार्थियों के आवासन की व्यवस्था, एम्स परिसर के लिए यातायात की सुविधा, बुढ़ैई जलाशय से एम्स को जोड़ने की योजना और सुरक्षा व्यवस्था के साथ विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा भी की.

एम्स के लिए सभी सुविधाओं को जल्द बहाल करें

डीसी श्री भजंत्री ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि जसीडीह रेलवे स्टेशन से एम्स तक वाहनों की व्यवस्था के अलावा एम्स परिसर के अंदर छात्रों, चिकित्सकों एवं बाहर से इलाज के लिए आने वाले लोगों की सुविधा को देखते वाहनों की उपलब्धता, किराया एवं अन्य आवश्यक कार्यों को तय समय के अनुरूप पूर्ण कर लें.

भविष्य की जरूरतों को देखते हुए कार्ययोजना तैयार करें

समीक्षा के क्रम में उन्होंने कहा कि भविष्य की जरूरतों को देखते हुए एम्स परिसर, प्लास्टिक पार्क व आसपास के क्षेत्रों में सुदृढ़ पेयजलापूर्ति व्यवस्था की कार्ययोजना तैयार करें और जलापूर्ति सुनिश्चित करें. साथ ही नये सत्र में एम्स आने वाले छात्रों की सुविधा को देखते हुए बेहतर आवासन की व्यवस्था करें. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को एम्स प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर अग्रेतर कार्रवाई का निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि बाहर से आने वाले बच्चों, चिकित्सकों व एम्स पढ़ाने वाले शिक्षकों को बेहतर सुविधा के साथ बेहतर माहौल उपलब्ध करायें. बैठक में एसी चंद्रभूषण प्रसाद सिंह, पीटीआइ के प्रधानाचार्य रणबीर कुमार सिंह, विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व देवीपुर अंचल के कर्मी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें