1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news used to cheat with payment and gaming app 8 cyber criminals arrested grj

Jharkhand News : पेमेंट-गेमिंग एप से उड़ाते थे पैसे, देवघर से 8 साइबर अपराधी गिरफ्तार

साइबर अपराधियों ने ठगी कर काफी पैसे अर्जित किये हैं और उस पैसे से ऐश की जिंदगी जी रहे हैं. छापामारी के दौरान एक आरोपी के घर में इटालियन मार्बल लगा हुआ दिखा, जो काफी महंगा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : पेमेंट-गेमिंग एप से ठगी करने वाले अरेस्ट
Jharkhand News : पेमेंट-गेमिंग एप से ठगी करने वाले अरेस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, देवघर न्यूज : झारखंड के देवघर के साइबर थाने की पुलिस ने पेमेंट और गेमिंग एप के जरिये ठगी करनेवाले आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से आठ मोबाइल, 15 सिम कार्ड और चार एटीएम कार्ड बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में मोहनपुर थाना क्षेत्र के लतासारे गांव के विकास यादव व एकांत कुमार, कल्होड़िया के भविष्य कुमार, गुड्डु, देवानंद व टुनटुन तथा फरकासिमर गांव के टिंकू मंडल व बबलू कुमार शामिल हैं.

साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि एसपी धनंजय कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि मोहनपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों सहित मोहनपुर बाजार इलाके में पेमेंट व इलेक्ट्रॉनिक एप पर ऑफर देकर साइबर अपराधी लोगों को ठग रहे हैं. इस सूचना पर छापामारी टीम ने मोहनपुर थाना क्षेत्र के लतासारे, जगतपुर, कल्होड़िया, डुमरिया व मोहनपुर बाजार में छापामारी कर आठ साइबर अपराधियों को दबोच लिया.

कुछ आरोपी पेमेंट एप में एटीएम नंबर को एड मनी कर ओटीपी प्राप्त कर पैसे ट्रांसफर कर लेते हैं. इसके अलावा फोन पे कस्टमर को कैश बैक का रिक्वेस्ट भेजकर ई-वॉलेट्स जैसे-पे यू मनी, फ्रीचार्ज तथा गेमिंग एप के माध्यम से भी साइबर ठगी का काम करते थे. डीएसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों ने ठगी कर काफी पैसे अर्जित किये हैं और उस पैसे से ऐश की जिंदगी जी रहे हैं. छापामारी के दौरान एक आरोपी के घर में इटालियन मार्बल लगा हुआ दिखा, जो काफी महंगा था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें