1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news sword of suspension hanging against deoghar co anil singh sought clarification smj

देवघर सीओ अनिल सिंह के खिलाफ लटकी सस्पेंशन की तलवार, मांगा गया स्पष्टीकरण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news :  राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग, झारखंड सरकार के संयुक्त सचिव ने देवघर सीओ
के खिलाफ निलंबन की विभागीय प्रक्रिया शुरू की. डीसी के माध्यम से मांगा स्पष्टीकरण.
Jharkhand news : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग, झारखंड सरकार के संयुक्त सचिव ने देवघर सीओ के खिलाफ निलंबन की विभागीय प्रक्रिया शुरू की. डीसी के माध्यम से मांगा स्पष्टीकरण.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News, Deoghar News, देवघर : देवघर सीओ अनिल कुमार सिंह पर अब निलंबन की तलवार लटक रही है. उनके खिलाफ राजस्व कार्य और कार्यप्रणाली में अनियमितता की लगातार मिल रही शिकायतों पर विभाग गंभीर हो गया है. यही नहीं बिना सीओ इन दिनों अवकाश की स्वीकृति के अनाधिकृत रूप से अपने कार्यालय व मुख्यालय से गायब हैं. इसको लेकर झारखंड सरकार के राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव ने पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है.

संयुक्त सचिव ने पूछा है कि क्यों नहीं सीओ श्री सिंह को निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही प्रारंभ की जाये? विभाग ने सीओ को निर्देश दिया कि 18 जनवरी तक डीसी देवघर के माध्यम से अपना शोकॉज का जवाब समर्पित करें. यह भी कहा गया है कि राजस्व कार्यों में आपके द्वारा बरती गयी अनियमितताएं, जांच समिति को सहयोग नहीं किये जाने और बिना अवकाश स्वीकृत कराये स्वेच्छा से अनाधिकृत रूप से अपने कार्यालय एवं मुख्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण क्यों नहीं आपको तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए आपके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू की जाये.

कार्यों की जांच में सहयोग नहीं कर रहे सीओ

राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव अभिषेक श्रीवास्तव ने पत्र में कहा है कि देवघर सीओ अनिल कुमार सिंह के विरुद्ध राजस्व कार्यों में अनियमितता बरते जाने एवं पिछले एक साल के दौरान देवघर अंचल में किये गये राजस्व संबंधी कार्यों की जांच में सहयोग नहीं किये जाने की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही है.

साथ ही यह भी सूचना मिली है कि सीओ बिना अवकाश स्वीकृत कराये अनाधिकृत रूप से अपने कार्यालय में अनुपस्थित रहे हैं. जो एक सरकारी कर्मी के अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही को प्रदर्शित करता है और अनियमितताओं में संलिप्त होने का आभाष भी कराता है. संयुक्त सचिव ने कहा कि सीओ के इस गैरजिम्मेदाराना रवैये से विभाग एवं सरकार की छवि धूमिल हो रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें