1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news on the way to become an industrial hub in deoghar these big financial institutions including deoghar lic divisional office open srn

इंडस्ट्रियल हब बनने की राह पर देवघर, एलआइसी का डिविजनल ऑफिस समेत ये बड़े वित्तीय संस्थान खुलेंगे

देवघर अब इंडस्ट्रियल हब बनने की राह पर है. यही वजह है कि बड़े वित्तीय संस्थान देवघर में अपना क्षेत्रीय कार्यालय खोलने जा रहे हैं. सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा है कि देवघर में पोस्टल विभाग का डिविजनल ऑफिस, एसबीआई का जोनल ऑफिस, इंडियन बैंक का जोनल ऑफिस के बाद अब एलआइसी का डिविजनल ऑफिस खुलेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देवघर में खुलेंगे कई बड़े वित्तीय संस्थान
देवघर में खुलेंगे कई बड़े वित्तीय संस्थान
File Photo

Jharkhand News, deoghar News देवघर : एलआइसी का देवघर में डिविजनल ऑफिस खुलेगा. सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा : वित्त मंत्रालय के निर्देश पर इससे संबंधित निर्णय लिया गया है. आने वाले समय में देवघर बड़ा इंडस्ट्रियल हब बनने जा रहा है. यही वजह है कि बड़े वित्तीय संस्थान देवघर में अपना क्षेत्रीय कार्यालय खोलने जा रहे हैं. उन्होंने बताया, देवघर में पोस्टल विभाग का डिविजनल ऑफिस (Postal Department divisional office ), एसबीआई का जोनल ऑफिस (SBI Zonal Office), इंडियन बैंक का जोनल ऑफिस ( Indian Bank Zonal Office ) के बाद अब एलआइसी का डिविजनल ऑफिस खोलने की तैयारी है.

इफको की फैक्ट्री के लिए 10 एकड़ जमीन की जरूरत : सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा : देवघर में कई बड़े निवेशक अपनी यूनिट खोलने को तैयार हैं, पर जमीन नहीं मिल पा रही है. इफको जैसी बड़ी कंपनी नैनो खाद फैक्ट्री लगाना चाहती है. लेकिन 10 एकड़ जमीन नहीं मिल पा रही है. सलूजा गोल्ड अपनी यूनिट खोलने को तैयार है. एक कंपनी फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलने को तैयार है. लेकिन इन सभी निवेशकों के लिए जमीन नहीं मिल पा रही है. अगर जमीन समय पर उपलब्ध करा दी जाये, तो देवघर धनबाद, रांची और जमशेदपुर से भी बड़ा इंडस्ट्रियल हब बन जायेगा.

बाबा मंदिर में लगेगा साउंड एंड लाइट सिस्टम

सांसद डॉ दुबे ने बताया, भारत सरकार का संस्कृति मंत्रालय बाबा मंदिर में साउंड एंड लाइट सिस्टम लगाने को तैयार है. मंत्रालय इसके लिए फंड मुहैया करायेगा. इससे श्रद्धालु यहां की संस्कृति से अवगत होंगे. पूर्व में शिल्पग्राम में साउंड एंड लाइट सिस्टम प्रशासन की अनदेखी की वजह से बर्बाद हो गया. छत्तीसी रोड का भी रास्ता जल्द साफ हो जायेगा. इस मामले में वार्ता हो गयी है. उन्होंने कहा : जालान पार्क की जमीन को टुकड़ों में बेचने के बाद अब एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर डाबरग्राम की पांच एकड़ जमीन को गलत ढंग से बेचने का प्रयास किया जा रहा है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें