1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news legislator irfan worshiped in the garbha griha of baba temple bjp became the attacker election commission reached what will be the case srn

विधायक इरफान ने बाबा मंदिर के गर्भ गृह में की पूजा तो बीजेपी हुई हमलावर, पहुंची चुनाव आयोग, क्या दर्ज होगा मुकदमा ?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विधायक इरफान ने बाबा मंदिर के गर्भ गृह में की पूजा, बीजेपी हुई हमलावर
विधायक इरफान ने बाबा मंदिर के गर्भ गृह में की पूजा, बीजेपी हुई हमलावर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Deoghar News देवघर : बुधवार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी (Jamtara MLA Irfan ansari) बाबा मंदिर पहुंचे. गर्भगृह में जाकर बाबा की पूजा अर्चना की. उनके साथ विधायक उमाशंकर अकेला यादव, राजेश कश्यप, नमन बिक्सल कोंगारी भी मौजूद थे. इरफान के साथ सभी सुबह 10:30 बजे बाबा मंदिर पहुंचे. सभी को सरदार पंडा गद्दी घर के पास ले जाया गया.

यहां उन्हें पांच वैदिकों ने विधि विधान से षोडशोपचार पूजा करायी. बाद में सभी को निकास-द्वार से गर्भगृह में प्रवेश कराया गया. इधर भाजपा ने इस पर आपत्ति जतायी है. सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा है कि इरफान ने गर्भ गृह में स्पर्श पूजा कर हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचायी है.

इसके लिए सरकार को इरफान अंसारी के खिलाफ रासुका के तहत मुकदमा दर्ज करना चाहिए

भाजपा ने इस मामले में जिले के उपायुक्त व विधायक की शिकायत चुनाव आयोग में की है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार को पत्र सौंप कर कहा गया है कि देवघर के उपायुक्त व जिला निर्वाचन पदाधिकारी झामुमो कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं.

विधायक इरफान अंसारी ने बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में पूजा के बाद अमर्यादित व धार्मिक उन्माद फैलाने वाली बातें कही है. इससे पूरे विधानसभा क्षेत्र में तनाव का माहौल है. भाजपा ने जिले के वर्तमान उपायुक्त को चुनाव कार्यों से मुक्त रखने की मांग की है.

बाबा का भक्त हूं : इरफान

विधायक इरफान अंसारी ने कहा, बाबा भोले का बड़ा भक्त हूं. जब भी मेरा मन विचलित होता है, बाबा धाम आता हूं. देवघर बाबा मंदिर के लिए, ब्राह्मणों की रक्षा के लिए फुरकान साहब ने बहुत काम किए. मैं उन्हीं का बेटा हूं. मैं सभी को आगे लाऊंगा. उन्होंने कहा : शपथ लेता हूं कि मैं ब्राह्मणों का सिर कभी झुकने नहीं दूंगा. आज जिस प्रकार भाजपा ने ब्राह्मण समाज के पूर्व विधायक व मंत्री का मधुपुर से टिकट काट दिया, उससे मुझे बहुत अफसोस हुआ है.

हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचायी : निशिकांत

इरफान को अविलंब गिरफ्तार करना चाहिए. ऐसा नहीं करने पर उपचुनाव के बाद भाजपा आंदोलन करेगी. एक गैर हिंदू का बाबा मंदिर में पूजा करना लॉ एंड ऑर्डर का मामला है. मंदिर प्रांगण में शहनाई बजती रही है. मंदिर प्रांगण में गैर हिंदू प्रवेश करते रहे हैं, पर गर्भ गृह में नहीं. दाता साहब खुद बाबा मंदिर में फूल लाकर देते थे. उनका फूल बाबा बैद्यनाथ पर चढ़ता था, पर उन्होंने कभी गर्भ गृह में पूजा नहीं की.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें