1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news indian flag hoisted at a height of 100 feet at deoghar airport work is being done on the lines of international airport smj

Jharkhand News:देवघर एयरपोर्ट में 100 फीट की ऊंचाई पर लहरायेगा तिरंगा,इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर हो रहा काम

देवघर एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर 100 फीट की ऊंचाई में लहराते तिरंगा को जल्द ही देखने को मिलेगा. इसको लेकर तैयारी अंतिम चरण में है. वहीं, इंटरनेशनल एयरपाेर्ट की तर्ज पर देवघर एयरपोर्ट में भी काम चल रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देवघर एयरपाेर्ट पर जल्द 100 फीट की ऊंचाई पर लहरायेगा तिरंगा.
देवघर एयरपाेर्ट पर जल्द 100 फीट की ऊंचाई पर लहरायेगा तिरंगा.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (देवघर) : इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर देवघर एयरपोर्ट में भी काम हो रहा है. देवघर एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर गार्डन में 100 फीट की ऊंचाई में तिरंगा लहरायेगा. इसके लिए स्ट्रक्चर तैयार कर लिया गया है. देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन पर तिरंगा को फहराने की तैयारी है.

पिछले दिनों हुई तेज बारिश से एयरपोर्ट के गार्डन में फूल व पौधों को काफी नुकसान हुआ था. फिर से गार्डन को तैयार किया जा रहा है. अगले 15 दिनों में गार्डन को भी पूरी तरह संवार लिया जायेगा. कोलकाता से सुंदर फूल- पौधे व घास मंगवाये जा रहे हैं.

एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों के साथ-साथ पर्यटक भी इस गार्डन का लुत्फ उठायेंगे. साथ ही 100 फीट ऊंचे आसमान में लहराते तिरंगे को देख पायेंगे. पार्किंग एरिया में कैफेटेरिया भी तैयार हो चुका है.

सड़क का काम अंतिम चरण में

पिछले दिनों तैयार एप्रोच रोड को एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया व टर्मिनल से जोड़ने के लिए तेजी से काम चल रहा है. सड़क पर 80 फीसदी जीएसबी का काम हो चुका है. अब केवल कालीकरण किया जा रहा है. नवंबर के अंतिम सप्ताह तक देवघर एयरपोर्ट के सभी कार्य को अंतिम रूप देने की तैयारी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें