1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news drug business is increasing in devghar five kg drugs recovered in second day two accused in police custody prt

Jharkhand News : देवघर में बढ़ रहा नशा का कारोबार, दूसरे दिन भी पांच किलो ड्रग्स बरामद, हिरासत में दो आरोपी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देवघर में बढ़ रहा नशा का कारोबार
देवघर में बढ़ रहा नशा का कारोबार
प्रतीकात्मक तस्वीर

देवघर : देवघर में ड्रग्स का कारोबार बढ़‍ता जा रहा है. शहर की युवा तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं. गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी पुलिस ने भरी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने शहर के जलसार रोड व हनुमान टिकरी मुहल्ले में छापेमारी की. दोनों जगहों से करीब पांच किलो गांजा जब्त किया. पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है.

हालांकि इस संदर्भ में पुलिस ने अभी कुछ भी जानकारी देने से इनकार किया है. पर लगातार दूसरे दिन भारी मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी ने लोगों को चिंता में जरूर डाल दिया है. इससे पहले बुधवार को पुलिस ने 650 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया था. छह लोगों को गिरफ्तार भी किया था. दो दिनों में नशे का इतना बड़ा खेप मिलने से पुलिस सतर्क हो गयी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि देवघर में बड़े स्तर पर नशे का कारोबार हो रहा है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में पुलिस को कई सुराग मिल सकते हैं.

दीवान में छिपा कर रखा गया था

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को गांजे के साथ हिरासत में लिये गये दो लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि जब्त गांजा की कीमत करीब चार लाख रुपये है. सूत्रों के अनुसार, इनमें से चार किलो गांजा जलसार चिल्ड्रेन पार्क के समीप से बरामद किया गया है. यहां से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. वहीं, हनुमान टिकरी मुहल्ले से करीब डेढ़ किलो गांजे के साथ दूसरे को पकड़ा गया.

बताया जाता है कि एक व्यक्ति घर में दीवान (पलंग) के अंदर गांजे को छिपा रखा था. पुलिस ने दबिश बनायी, तब उसने मामले की जानकारी दी. इसके बाद उसकी निशानदेही पर गांजा बरामद किया गया. इनमें से एक को पुलिस ने पूर्व में भी जेल भेजा था. छापेमारी अभियान में नगर थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह सहित एसआइ अजय कुमार यादव, पीएसआई कुमार अभिषेक, प्रवीण कुमार, एएसआई एसके वाजपेयी, रामानुज सिंह, वीरेंद्र राम के अलावे काफी संख्या में पुलिस बल शामिल थे.

युवाओं से आग्रह

प्रभात खबर युवाओं से आग्रह करता है कि वे ड्रग्स का सेवन किसी भी हाल में न करें. इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. कई तरह के शारीरिक और मानसिक विकार का सामना करना पड़ सकता है. युवा पीढ़ी डिप्रेशन में जा सकती है.

लकड़ीगंज व गिधनी में भी होता है कारोबार

सूत्रों की मानें तो रिखिया थाने के लकड़ीगंज और जसीडीह थाने के गिधनी में भी इस तरह के ड्रग्स की बिक्री होती है. देवघर में इसकी सप्लाई बिहार के लखीसराय, बड़हिया इलाके से लाकर की जाती है. अवैध विक्रेता कम कीमत में खरीद करते हैं और छोटा-छोटा पुड़िया बनाकर मोटी रकम कमाते हैं.

दो से पांच ग्राम 200 रुपये तक में बेचते थे

सूत्रों की मानें, तो हिरासत में लिये गये दोनों आरोप गांजे के दो से पांच ग्राम की पुड़िया 150-200 रुपये में बेचते हैं.

बुधवार को मिला था ड्रग्स

  • बुधवार को पुलिस ने अंधरीगादर के पास चेकिंग अभियान में स्कार्पियो सवार छह युवकों को पकड़ा था.

  • इनलोगों के पास से करीब 650 पुड़िया ब्राउन सुगर जब्त हुआ था.

  • गुप्त सूचना पर पुलिस ने की थी छापेमारी

  • पूूछताछ में मिल सकते हैं कई सुराग

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें