1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news deoghar aiims hospital construction to be completed by april pm modi inaugurate local get job srn

अप्रैल तक पूरा हो जायेगा देवघर एम्स अस्पताल का निर्माण कार्य, PM Modi करेंगे उदघाटन, स्थानीय को मिलेगी नौकरी

अप्रैल 2022 तक देवघर एम्स के 750 बेड वाले अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा , जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि 70 फीसदी वर्क पूरा हो चुका है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अप्रैल तक पूरा हो जायेगा देवघर एम्स अस्पताल  का निर्माण कार्य
अप्रैल तक पूरा हो जायेगा देवघर एम्स अस्पताल का निर्माण कार्य
फाइल फोटो.

Deoghar News, PM Modi News देवघर : अप्रैल 2022 तक देवघर एम्स के 750 बेड वाले अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा कर देना है. मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. यह फैसला दिल्ली में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की अध्यक्षता में देवघर एम्स की वित्त समिति की हुई बैठक में लिया गया. बैठक में मुख्य रूप से समिति के सदस्य गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व देवघर एम्स के निदेशक डॉ सौरभ वार्ष्णेय शामिल हुए.

70 फीसदी सिविल वर्क पूरा :

सचिव राजेश भूषण ने एम्स का निर्माण करनेवाली एजेंसी एनबीसीसी के अधिकारियों से कहा कि अप्रैल तक सिविल वर्क पूरा करने के साथ इक्विपमेंट का सेटअप कर दें. बताया गया कि देवघर एम्स के 750 बेड के अस्पताल में 70 फीसदी सिविल वर्क पूरा हो चुका है. सचिव ने बैठक में निदेशक को निर्देश दिया कि राज्य सरकार को पत्राचार कर बिजली व पानी की सुविधा मुहैया कराने का आग्रह करें.

स्थानीय को नौकरी देने पर सहमति :

बैठक में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर देवघर एम्स में ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों को नौकरी देने पर सहमति बनी. सचिव ने कहा कि कमेटी के माध्यम से एम्स में ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी. सचिव ने निदेशक को देवघर एम्स के अधीन खाली पड़ी 16 एकड़ जमीन की घेराबंदी कराने का निर्देश दिया.

देवघर एम्स में कार्यरत केंद्रीय कर्मचारियों को भत्ता की स्वीकृति दी गयी. साथ ही निर्णय लिया गया कि एम्स की जमीन पर केंद्रीय विद्यालय खोला जायेगा. इस साल से बीएससी नर्सिंग की भी पढ़ाई शुरू होगी. इस बैठक में वित्त स्थायी समिति के सदस्य रांची विवि के पूर्व वीसी रमेश पांडे, केपी सिन्हा व अन्य उपस्थित थे.

बैठक में अप्रैल 2022 तक देवघर एम्स के 750 बेडवाले अस्पताल का काम पूरा करने का लक्ष्य एनबीसीसी को मिला है. पानी और बिजली की सुविधा के लिए सचिव ने राज्य सरकार को पत्राचार करने का निर्देश दिया है. एम्स की खाली पड़ी जमीन को प्रशासन द्वारा चिह्नित किये जाने के बाद घेराबंदी जल्द करायी जायेगी.

डॉ सौरभ वार्ष्णेय, निदेशक, देवघर एम्स

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें