1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news begusarai ranjit threatened deoghar dc by becoming fake ias officer learn about their acts smj

फर्जी IAS अधिकारी बन कर बेगूसराय के रंजीत ने देवघर DC को धमकाया, जानें इसके कारनामे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : फर्जी IAS अधिकारी बन देवघर डीसी को धमकाने का आरोपी है रंजीत कुमार.
Jharkhand news : फर्जी IAS अधिकारी बन देवघर डीसी को धमकाने का आरोपी है रंजीत कुमार.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Deoghar News, देवघर : देशभर में कहीं भी सरकारी सुविधा पाने के लिए एक शख्स फर्जी आइएएस बन जाता था. उस नटवरलाल का फर्जीवाड़ा देवघर में पकड़ा गया. फर्जी आइएएस बन कर देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री को फोन कर हड़काने वाले रंजीत कुमार को पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के बाइपास रोड स्थित होटल धनराज रेसिडेंसी से दबोच लिया. इसके बाद उसे नगर पुलिस की टीम थाना लेकर पहुंची. उससे लंबी पूछताछ की गयी. पूछताछ के बाद वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर उसे पीआर बांड भरवा कर रिहा कर दिया. हालांकि, पुलिस रंजीत कुमार की आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रंजीत कुमार मूल रूप से बिहार के बेगूसराय का रहने वाला है. उसकी पत्नी कोलकाता में बैंक में काम करती है अौर वो वर्तमान में रांची में रहता है.

रात में डीसी को फोन कर हड़काया था

जानकारी के अनुसार, गुरुवार की रात रंजीत कुमार देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को फोन कर IAS होने का रौब दिखाते हुए कुछ बातें कही. डीसी को उक्त व्यक्ति के IAS होने पर शक हुआ. उन्होंने मोबाइल नंबर की जांच कराते हुए आवश्यक कार्रवाई एवं व्यक्ति को ट्रेस करने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया. इसके बाद उक्त व्यक्ति को डीसी की उपस्थिति में देवघर के होटल धनराज रेसिडेंसी से पकड़ लिया गया. पकड़े जाने के बाद चौंकाने वाला खुलासा सामने आया कि रंजीत कुमार पूर्व में फर्जी अधिकारी बनकर कई कारनामे कर चुका है.

खुद को पकड़े जाने के बाद IFS आइएफएस अधिकारी व यूनाइटेड नेशन (United nation)का डिप्लोमैट अधिकारी बताने का रौब दिखा रहा था. इसके बाद DC द्वारा कड़ाई से पूछताछ में रंजीत कुमार ने कबूल किया कि वह फर्जी तरीके से VIP सुविधा पाने के लिए ऐसे काम किया करता था.

इधर, डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान समय में जागरूकता, सावधानी व सजगता का आत्मसात अपने जीवन में अवश्य करें. आज लोगों को फोन, इंटरनेट व अन्य माध्यमों से ठगने का तरीका ईजाद किया जा रहा है. मगर सजग रहने से ठगी से बचा जा सकता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें