1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand mandir reopen latest news from 18th september the doors of baba temple open register like this for e pass smj

Jharkhand Mandir Reopen News : 18 सितंबर से बाबा मंदिर का खुलेगा कपाट, E- Pass के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

शनिवार से बाबा बैद्यनाथ धाम का कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुल जायेगा. फ्री E-Pass के लिए वेबसाइट का लिंक जारी हो गया है. आप इस तरह E-Pass के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबा भोलेनाथ का दर्शन के लिए वेबसाइट का लिंक हुआ जारी. यहां से आप प्राप्त कर सकते हैं E-Pass.
बाबा भोलेनाथ का दर्शन के लिए वेबसाइट का लिंक हुआ जारी. यहां से आप प्राप्त कर सकते हैं E-Pass.
फाइल फोटो.

Jharkhand Mandir Reopen Latest News (देवघर) : झारखंड सरकार के धार्मिक स्थलों को शर्तों के अनुसार खोले जाने के बाद राज्य के मंदिरों के कपाट खुलने लगे हैं. देवघर के बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की एंट्री को लेकर संशय खत्म हो गया है. E-Pass के लिए वेबसाइट का लिंक जारी कर दिया है. इससे शनिवार (18 सितंबर, 2021) से श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का दर्शन कर सकेंगे.

इस संबंध में देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने शनिवार से बाबा बैद्यनाथ मंदिर का कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मंदिर में सुबह 6 बजे से दोपहर 4 बजे तक श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का दर्शन कर सकेंगे. इसके लिए E-Pass की व्यवस्था की गयी है. गाइडलाइन के अनुसार, एक घंटे में 100 श्रद्धालुओं की ही मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति है.

ऐसे करें E-Pass के लिए रजिस्ट्रेशन

बाबा मंदिर में प्रवेश करने के लिए श्रद्धालुओं को E-Pass लेना अनिवार्य है. इसके लिए श्रद्धालु वेबसाइट http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर मंदिर में पूजा-अर्चना कर सकते हैं. इसके लिए वेबसाइट के लिंक पर सबसे पहले आपको जाना होगा. इस लिंक पर जाते ही राज्य सरकार का झारखंड दर्शन पेज खुल जायेगा. इसमें देवघर के बाबा बैद्यनाथ, दुमका के बाबा बासुकिनाथ, रामगढ़ के मां छिन्नमस्तिके मंदिर और चतरा के मां भद्रकाली मंदिर में व्यक्तिगत और परिवार संग दर्शन करने का ऑप्शन आयेगा.

देवघर के बाबा मंदिर के व्यक्तिगत या परिवार बुकिंग के ऑप्शन में क्लिक करें. क्लिक करते ही एक पेज खुलेगा. इसमें अपनी जानकारी भरनी होगी. इसके तहत दर्शन की तिथि, समय, दर्शनार्थी का राज्य, जिला, पंडा का नाम (यदि उपलब्ध हो), मोबाइल नंबर और ID प्रूफ देना होगा. इन सभी जानकारी को भरने के बाद अगले पेज के लिए क्लिक करना होगा. इसे क्लिक करते ही E-Pass का दर्शन स्लिप प्राप्त होगा.

यह भी रखें ध्यान

- एक सप्ताह एडवांस में भी E-Pass बुक कर सकते हैं
- एक व्यक्ति को सप्ताह में एक E-Pass ही मिलेगा
- E-Pass में अंकित दर्शन की तिथि और समय के बाद आने पर दर्शन की अनुमति नहीं होगी
- गर्भवती महिला या अन्य किसी बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को दर्शन की अनुमति नहीं होगी
- 18 साल से ऊपर के व्यक्ति को ही बाबा भोलेनाथ दर्शन करने की अनुमति होगी
- मंदिर में बाबा का दर्शन करने के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टैंसिंग का हर हाल में पालन करना होगा
- दर्शनार्थियों को बाबा मंदिर प्रबंधन के साथ सहयोग करना होगा
- कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेने वाले दर्शनार्थियों को ही मंदिर में आने की अनुमति होगी.

E-Pass लेकर ही मंदिर में आने के लिए श्रद्धालुओं को करें प्रेरित : डीसी

इस संबंध में डीसी श्री भजंत्री ने बाबा मंदिर में E-Pass के लिए रजिस्ट्रेशन को लेकर मंदिर से जुड़े पुरोहित व पंडा समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा गया है कि शनिवार से श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी. ऐसे में आवश्यक है कि पुरोहित/पंडा समाज के सभी लोग अपने माध्यम से अपने-अपने जजमानों को ऑनलाइन एंट्री पास के बारे में जानकारी दें. साथ ही E-Pass लेकर ही मंदिर में आने के लिए प्रेरित करें. यह भी बतायें कि बिना E-Pass के लोगों को मंदिर में दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें