1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand girl love marriage after arranged in a week refused to live with her husband grj

Jharkhand News:झारखंड में एक युवती ने हफ्तेभर में की अरेंज के बाद लव मैरिज, पति के साथ रहने से किया इनकार

देवघर जिले में युवती ने पहली शादी रीति-रिवाज से घर वालों की उपस्थिति में की. इसके बाद उसने हफ्तेभर में दूसरी शादी कर ली. एक ही सप्ताह में अरेंज और प्रेम विवाह करने को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं. पुलिस गांव में युवती के घर पहुंची तो परिजन घर से गायब मिले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रीति-रिवाज से शादी
Jharkhand News: रीति-रिवाज से शादी
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के देवघर जिले के सारठ बाज़ार के बेलबरना गांव की युवती के द्वारा एक ही हफ्ते में दो शादी करने का मामला सारठ क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि युवती ने पहली शादी रीति-रिवाज से घर वालों की उपस्थिति में की. इसके बाद उसने हफ्तेभर में दूसरी शादी कर ली. एक ही सप्ताह में अरेंज और प्रेम विवाह करने को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं. इस बीच पुलिस गांव में युवती के घर पहुंची तो परिजन घर से गायब मिले. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पति के साथ रहने से किया इनकार

बेलबरना गांव की रहने वाली बंदना देवी के बारे में बताया जा रहा है कि उसकी पहली शादी पश्चिम बंगाल के वर्दमान जिले के सलानपुर स्थित रंगामोड़ निवासी मंतोष कापड़ी से 21 अप्रैल को हुई. शादी के बाद युवती अपने मायके आयी. रस्म-रिवाज व समारोह में जुटे सगे संबंधियों के साथ दो दिन बिताने के बाद पति ने ससुराल लौटने की बात कही. पति ने बताया कि दो दिन के बाद ससुराल से जाने को कहा तो पत्नी ने जाने से इनकार कर दिया. उसने कहा कि तुम्हारे साथ नहीं रहेंगे. हालांकि पहले उसे ये मजाक लगा लेकिन पत्नी अपनी जिद पर अड़ी रही तो उसे आश्चर्य हुआ, जिसके बाद पति अपने घर लौट आया. इस दौरान पति अपनी पत्नी से फोन पर बात करता रहा और उससे ससुराल आने की बात भी करता रहा. इसके बाद भी वह वापस आने को तैयार नहीं हुई.

पति ने लगायी न्याय की गुहार

पहले पति के मुताबिक 29 अप्रैल को उसे सूचना मिली कि 28 अप्रैल को उसकी पत्नी ने बेलबरना गांव निवासी किशोर कापड़ी के साथ दूसरी शादी कर ली. शनिवार को मंतोष कापड़ी ससुराल पहुंचा और मामले की जानकारी ली और सारठ थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी. मंतोष ने बताया कि 21 अप्रैल को ही बंदना के पूरे परिवार की उपस्थिति में सलानपुर के रंगामोड़ स्थित मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी की है. एक ही सप्ताह में दो शादी पहला अरेंज और दूसरे प्रेम विवाह करने को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं. इस बीच पुलिस गांव में युवती के घर पहुंची तो परिजन घर से गायब मिले. पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें