1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand darshan website closed technical fault in ranchis data center due to thundering devotees remain upset grj

रांची के डेटा सेंटर में तकनीकी खराबी से झारखंड दर्शन वेबसाइट बंद, ई पास के लिए परेशान रहे श्रद्धालु

रांची स्थित डेटा सेंटर पर थंडरिंग का असर हुआ है. इस कारण शनिवार शाम 4.30 बजे के बाद से वेबसाइट खुल नहीं रहा था. देर रात तक लोग वेबसाइट के खुलने का इंतजार करते रहे, लेकिन नहीं खुला. इस कारण बाबा बैद्यनाथ सहित अन्य मंदिरों में दर्शन के लिए लोगों का ई-पास नहीं बन सका.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : तकनीकी खराबी के कारण झारखंड दर्शन वेबसाइट बंद
Jharkhand News : तकनीकी खराबी के कारण झारखंड दर्शन वेबसाइट बंद
फाइल फोटो

Jharkhand News, देवघर न्यूज : झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम सहित बासुकिनाथ मंदिर व रजरप्पा मंदिर में दर्शन करने के लिए ई-पास बनवाने में लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. ई-पास नहीं बन रहा है. कारण बताया जा रहा है कि शनिवार को दोपहर बाद जबरदस्त थंडरिंग के कारण झारखंड दर्शन वेबसाइट बंद हो गया है. रांची स्थित डेटा सेंटर पर ही थंडरिंग का असर हुआ है.

बताया जा रहा है कि रांची स्थित डेटा सेंटर पर थंडरिंग का असर हुआ है. इस कारण शनिवार शाम 4.30 बजे के बाद से वेबसाइट खुल नहीं रहा था. देर रात तक लोग वेबसाइट के खुलने का इंतजार करते रहे, लेकिन नहीं खुला. इस कारण बाबा बैद्यनाथ सहित अन्य मंदिरों में दर्शन के लिए लोगों का ई-पास नहीं बन सका.

रविवार को पूजा के लिए जिन लोगों ने वेबसाइट के जरिए ई-पास बनवाने के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया था, उनमें से आधा से अधिक को अप्रूवल नहीं मिल सका और वेबसाइट बंद हो गया. एनआइसी देवघर के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिन साइट के री-स्टोर होने का इंतजार किया जा रहा है. रांची में युद्ध स्तर पर साइट को री-स्टोर करने को लेकर काम हो रहा है. वैसे जिन लोगों का आवेदन अप्रूव नहीं हुआ है, यदि वे रविवार को साइट शुरू हो जाने के बाद भी आवेदन करेंगे तो उन्हें अप्रूवल दिया जायेगा. सेम-डे पूजा/दर्शन को लेकर ऐसी सुविधा देने पर विचार हो रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें