1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand crime news student was in depression jumped from the roof by setting fire to the body grj

Jharkhand Crime News: डिप्रेशन में रह रहे छात्र ने शरीर में लगायी आग, छत से छलांग लगाकर कर ली आत्महत्या

परिजनों के अनुसार छात्र अर्णव विशाल पढ़ाई को लेकर काफी डिप्रेशन में रह रहा था. इस कारण उसने अपने शरीर में आग लगाकर निर्माणाधीन मकान की छत से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक के शरीर पर जख्म के निशान थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी
Jharkhand Crime News: मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News: झारखंड के देवघर जिले के जसीडीह थाना क्षेत्र के जसीडीह बाजार के हटिया चौक के समीप से एक युवक का अधजला शव बरामद किया गया है. शव की पहचान बिहार के जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के बोढ़वा गांव निवासी 20 वर्षीय छात्र अर्णव विशाल के रूप में की गयी है, जो वर्तमान में सिमरिया मोड़ के पास किराये के मकान में अपने परिवार के साथ रहता था. इस छात्र की पहचान उसके पिता दिनेश प्रसाद व मां अनिता देवी ने अपने छोटे पुत्र के रूप में की है. परिजन के अनुसार छात्र पढ़ाई को लेकर काफी डिप्रेशन में रह रहा था. इस कारण उसने अपने शरीर में आग लगाकर निर्माणाधीन मकान की छत से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक के शरीर पर जख्म के निशान थे.

डिप्रेशन में था छात्र

घटना की सूचना पाकर देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीपीओ पवन कुमार, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की. इसके बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया. युवक के पिता ने बताया कि वह गोड्डा के बरमसिया स्थित एसबीआई बैंक में ब्रांच मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. उनका छोटा पुत्र अर्णव रांची में रह कर पढ़ाई करता था, जो कोरोना के बाद घर लौटा था और घर पर ही रह कर आईआईटी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. पिछले वर्ष आईआईटी की परीक्षा के मेंस में शामिल नहीं हो पाया था. परीक्षा की घोषणा में लगातार विलंब हो रहा था, जिसके कारण वह काफी डिप्रेशन में रह रहा था.

टहलने की बात कहकर घर से निकला था

परिजनों द्वारा छात्र को दोबारा रांची जाने की बात कहा जाता था, लेकिन वह नहीं जाता था. वह प्रतिदिन सुबह व शाम को अपने निर्माणाधीन मकान पर आता था. सोमवार की सुबह वह अपने किराये के मकान से सुबह टहलने की बात कह कर घर से निकला था. काफी देर तक घर नहीं लौटा. इसके बाद परिवार के सदस्यों को जानकारी मिली कि उसके घर के पास युवक का अधजला शव पड़ा हुआ है. इसके बाद परिवार के सदस्यों ने पहुंच कर देखा तो शव की पहचान अर्णव के रूप में की. जांच के दौरान घर की छत पर किरोसिन तेल, माचिस सहित छात्र की चप्पल बरामद की गयी है. घटना से पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

क्या कहते हैं एसपी

देवघर के एसपी सुभाष चंद्र जाट ने कहा कि जसीडीह थाना क्षेत्र के हटिया चौक के समीप एक अधजला शव बरामद मिला है. इसकी पहचान कर ली गयी है. सूचना पाकर एसडीपीओ व थाना प्रभारी पहुंचे. प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि छात्र ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस द्वारा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

रिपोर्ट : निषिद्ध मालवीय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें