1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand crime news robbery in police uniform in dorahi village of deoghar jewelery shopkeeper including 9 accused arrested smj

Jharkhand Crime News : देवघर के दोरही गांव में पुलिस की वर्दी पहन अपराधियों ने की डकैती, आभूषण दुकानदार समेत 9 आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस वर्दी पहन डकैती कांड से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते देवघर एसपी व अन्य.
पुलिस वर्दी पहन डकैती कांड से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते देवघर एसपी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (आशीष कुंदन, देवघर) : झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के दोरही गांव निवासी अशोक राणा के घर 28 अप्रैल की देर रात में पुलिस की वर्दी में पहुंचे अपराधियों ने डकैती की थी. एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा द्वारा डकैती कांड के खुलासे के लिए गठित छापेमारी टीम ने मारगोमुण्डा सहित बुढेई, पाथरौल व देवीपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर घटना में शामिल 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया. वहीं, बाद में अपराधियों की निशानदेही पर सारठ थाना क्षेत्र के बभनगामा निवासी आभूषण विक्रेता सुधीर पौद्दार की दुकान में छापेमारी किया. लूट के चांदी जेवर के साथ आभूषण विक्रेता सुधीर पौद्दार को भी छापेमारी टीम ने दबोचा.

इस सबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों में मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के चिहुंटिया गांव निवासी अशोक दास, किशनपुर गांव निवासी संतोष राय, बुढेई थाना क्षेत्र के डेलीपाथर गांव निवासी मुकेश यादव, देवीपुर थाना क्षेत्र के बेहरवाटील्हा गांव निवासी पाण्डेय यादव, मुरारी यादव, पथरड्डा ओपी क्षेत्र के भूरा गांव निवासी नंदलाल पूजहर, पाथरौल थाना क्षेत्र के बुढिकुरा गांव निवासी मुजाहिद अंसारी व जरलाही उपरटोला गांव निवासी अलीमुद्दीन अंसारी शामिल है.

छापेमारी टीम ने आभूषण दुकानदार सहित आरोपियों के पास से चांदी का दो जोड़ा पायल, एक जोड़ा झुमका, छह बिछिया, तीन स्टार व एक स्टार लगी दो सेट पुलिस की खांखी वर्दी, एक कोमोफ्लाइज टोपी, हरे रंग की बैरेट कैप, खांखी रंग की नेवार बेल्ट, एक पीठू बैग, छह मोबाइल व मोजाहिद की लाल स्कूटी बरामद किया.

एसपी ने बताया कि अशोक राणा के घर डकैती कांड में इनलोगों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार ली है. पूछताछ में इनलोगों ने बताया कि साइबर आरोपी समझकर अशोक के घर इनलोगों ने घटना को अंजाम दिया. लेकिन, आशा के अनुरूप पैसे नहीं मिले. पहले एक-दो घटना की कोशिश किया था, लेकिन सफल इसी में हुआ. घटना के बाद इनलोगों ने लूट के जेवर 4000 रुपये में सारठ के बभनगामा निवासी आभूषण दुकानदार सुधीर पौद्दार के यहां बेचा था.

एसपी ने बताया कि नंदलाल के पास से पुलिस की तीन स्टार व एक स्टार लगी दोनों वर्दी मिली. पूछताछ में उसने बताया की घटना के दौरान अशोक दास ने थ्री स्टार वर्दी व मोजाहिद ने एक स्टार वर्दी पहना था. इनलोगों ने यह भी बताया कि घटना में हथियार का प्रयोग नहीं किया. सिर्फ वे लोग लाठी-डंडे के सहारे वारदात को अंजाम देने पैदल पहुंचा था. उस दौरान सिर्फ मोजाहिद अपनी लाल स्कूटी से गया था.

एसपी ने कहा कि गृहस्वामी अशोक राणा का साइबर कनेक्शन है क्या, पुलिस इसकी जांच कर रही है. उक्त छापेमारी मधुपुर एसडीपीओ विनोद रवानी के नेतृत्व में की गयी, जिसमें मधुपुर अंचल के इंस्पेक्टर रामदयाल मुंडा, मारगोमुण्डा थाना प्रभारी सुमित लकड़ा, पाथरौल थाना प्रभारी मनीष कुमार, करौं थाना प्रभारी सहवीर उरांव, बुढेई थाना प्रभारी जिशान अख्तर, मधुपुर थाने के एसआइ धनंजय कुमार सिंह, चंदन कुमार दुबे, अनुरंजन समेंद्र समद व सशस्त्र पुलिस बल शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें