1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand crime news egg trader robbed of five lakh rupees in daylight at deoghar police is scanning cctv footage smj

Jharkhand Crime News : देवघर के अंडा कारोबारी से दिनदहाड़े पांच लाख रुपये की छिनतई, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

देवघर के बरमसिया में अंडा व मकई व्यवसायी रवींद्र कुमार से 5 लाख की छिनतई हुई है. उस पैसे को रवींद्र बैंक में जमा करने जा रहे थे. इसी बीच यह घटना घटी. इस घटना के बाद पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5 लाख की छिनतई मामले में जांच पड़ताल में जुटी देवघर नगर थाना की पुलिस.
5 लाख की छिनतई मामले में जांच पड़ताल में जुटी देवघर नगर थाना की पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (अजय यादव, देवघर) : देवघर के शहरी क्षेत्र में एक बार फिर से छिनतई करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है. बीते तीन दिनों के अंदर तीन अलग-अलग लोगों से 5.75 लाख की छीनतई व ठगी कर ली है. इसी क्रम में बुधवार के दोपहर नगर थाना क्षेत्र के बरमसिया स्थित SBI ट्रेनिंग सेंटर स्थित SME ब्रांच में प्रवेश करने से पहले अंडा व मकई कारोबारी से बैग में भरे नकद पांच लाख रुपये की छिनतई कर ली. इस घटना के बाद पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है.

क्या है मामला

इस संबंध में पीड़ित पुरनदाहा मुहल्ला निवासी अंडा व मकई कारोबारी रवींद्र कुमार ने बताया कि वे भागलपुर से अंडा व मकई की खेप मंगवाने के लिए वहां के थोक व्यापारी के बैंक खाते में पैसों की डिपोजिट करना था. अपने भांजे के साथ वो पैसा लेकर जमा कराने SBI के SME शाखा गये थे. इसी दौरान बैंक परिसर में ही पैसों से भरे बैग की छिनतई कर ली गयी. पीड़ित ने बताया कि बाइक पर सवार दो युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

वहीं, छिनतई की सूचना मिलते ही SDPO पवन कुमार सहित नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह, एसआई अनूप कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे. यहां पहुंच कर पुलिस अधिकारियों ने बैंक शाखा के अंदर व बाहर लगे CCTV फुटेज को खंगाला गया. CCTV फुटेज में दो लोगों के द्वारा पीड़ित व उनके साथ मौजूद व्यक्ति के हाथ से बैग छीनने की घटना रिकार्ड हुई है.

पुलिस हर पहलु पर कर रही जांच : SDPO

इस संबंध SDPO पवन कुमार ने बताया कि 5 लाख रुपये की छिनतई किये जाने की शिकायत मिली है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए हर बिंदु पर जांच कर रही है. प्रारंभिक जांच में एक बाइक पर सवार दो युवकों द्वारा इस घटना को अंजाम दिये जाने की बातें सामने आ रही है. इस मामले में फुटेज भी कलेक्ट किये गये हैं. मामले की छानबीन में पुलिस जुट गयी है. जल्द ही नतीजा सामने आयेगा.

तीनों ही मामले बैंक से निकलने व घुसने के समय घटित

गत 13 सितंबर से लेकर बुधवार के बीच लगातार तीन दिनों के अंदर शहर में पैसों की छीनतई व ठगी के तीन मामले घटित हुए. इनमें से तीनों ही मामले बैंक से निकलने व प्रवेश करने के दौरान घटित हुई है. 13 सितंबर को वीआइपी चौक के समीप SBI मुख्य शाखा से पैसा निकाल कर जा रही शिक्षिका से 25 हजार, उसी दिन HDFC बैंक से निकलकर अपने दुकान पहुंच रहे पुस्तक व्यवसायी से 50 हजार अौर बुधवार को SBI की SME शाखा में पैसा जमा करने अंडा व मकई व्यवसायी से पांच लाख रुपये की छीनतई हो चुकी है.

इधर, पुलिस जांच करने की बात कह रही है, लेकिन दिन-प्रतिदिन घटनाअों के बाद अपराधियों द्वारा छीने गये व ठगे पैसों का यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. पुलिस इस तरह के मामलों में कटिहार के एक आपराधिक गैंग की बात कहती रही है. मगर किसी अपराधी को छीने गये बड़ी राशि के साथ शहर में रंगेहाथ कभी गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें