1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand crime news deoghar police big step to curb crime list of active criminal gangs made srn

अपराध पर लगाम लगाने के लिए देवघर पुलिस का बड़ा कदम, सक्रिय आपराधिक गिरोहों की बनायी लिस्ट

देवघर पुलिस ने आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अपराध कार्यों में लिप्त सदस्यों की लिस्ट तैयार कर ली है. पुलिस ने इसमें हत्या, लूट, गृह भेदन, मोटरसाइकिल चोरी से लेकर आर्म्स एक्ट के सरगनाओं की लिस्ट तैयार की है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
JJharkhand news : देवघर में सक्रिय आपराधिक गिरोहों के सदस्यों की पुलिस ने बनायी सूची
JJharkhand news : देवघर में सक्रिय आपराधिक गिरोहों के सदस्यों की पुलिस ने बनायी सूची
सोशल मीडिया.

देवघर: पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र जाट के निर्देश पर देवघर में आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस घेराबंदी शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने अलग-अलग गिरोह के सदस्यों की लिस्ट तैयार कर ली है. इन गिरोह में करीब दो सौ युवाओं को उनके अपराधिक इतिहास के आधार पर लिस्ट में नाम रखा गया है.

वहीं वैसे बेलर जो की कई केस में बेलर बने हैं, उनकी भी सूची तैयार कर हर दिन दो से तीन बेलर को बुलाकर थाने में उनका सत्यापन कराया जा रहा है. पुलिस ने इस तरह के बेलरों पर कार्रवाई करने की तैयार शुरू कर दी है.

किस गैंग के कितने लड़के

पुलिस ने हत्या, लूट, गृह भेदन, मोटरसाइकिल चोरी से लेकर आर्म्स एक्ट के सरगनाओं की लिस्ट तैयार की है. जानकारी के अनुसार बाबा परिहस्त गैंग के 50 युवाओं, आशीष मिश्रा गैंग के 16, चोरी, डकैती व बाइक चोरी के छोटे-छोटे चार गिरोह के 45, गृहभेदन गिरोह के 24 समेत लूट की घटना का अंजाम देने वाले राहुल सिंह, अंकूश व भाखड़ गैंग के 44 लड़कों की लिस्ट तैयार की है. ये सभी पुलिस की नजर पर हैं. इन सभी आरोपितों की पुलिस की एक अलग टीम निगरानी कर रही है.

फर्जी बेलर का भी पुलिस ने शुरू किया सत्यापन :

देवघर पुलिस ने कोर्ट से वैसे फर्जी बेलर की सूची तैयार की है, जो कि कई केस में बेलर हैं. इनलोगों को पुलिस के द्वारा थाने में बुलाकर उनकी गाड़ी के पेपर व बेलबांड में भरी अन्य जानकारियों के बारे में जांच कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, इन सभी के विरुद्ध पुलिस कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें