1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. irctc indian railways news railway minister gift to jharkhand deoghar to goa will run train soon smj

IRCTC/Indian Railways News : झारखंड को रेल मंत्री का तोहफा, देवघर टू गोवा चलेगी ट्रेन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने झारखंड को दिया तोहफा.
गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने झारखंड को दिया तोहफा.
प्रभात खबर.

IRCTC/Indian Railways News, Jharkhand News, Deoghar News, देवघर : गुरुवार (11 फरवरी, 2021) को रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने संताल परगना के लिए बड़ा तोहफा दिया. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Dr Nishikant Dubey) ने रेल मंत्री से मिलकर गोवा से देवघर (Goa to Deoghar) तक सीधी रेल सेवा चालू करने का प्रस्ताव दिया. इस प्रस्ताव पर रेल मंत्री ने मंजूरी दे दी है. मंत्रालय से बसंत पंचमी से पहले यानी 15 फरवरी तक देवघर से गोवा ट्रेन की अधिसूचना जारी हो जायेगी.

मार्च से देवघर से गोवा ट्रेन सेवा चालू कर दी जायेगी. रेल मंत्रालय ने अलग से देवघर टू गोवा के लिए ट्रेन दी है. झारखंड से गोवा तक जाने वाली यह पहली ट्रेन देवघर से खुलेगी. यह साप्ताहिक ट्रेन होगी. अभी झारखंड से गोवा के लिए एक भी सीधी ट्रेन नहीं है.

बाबा नगरी से प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गोवा तक ट्रेन सेवा चालू होने से पर्यटकों को सुविधा होगी. साथ ही गोवा में काम करने वाले संताल परगना के कामगारों व पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी सुविधा होगी. यह ट्रेन महाराष्ट्र के विभिन्न जिले से होते हुए गोवा के बास्कोडिगामा तक जायेगी.

पीएम मोदी और रेल मंत्री के प्रति आभार : डॉ निशिकांत दुबे

रेल मंत्री पियूष गोयल से मिलने के बाद गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि केंद्र सरकार संताल परगना जैसे इलाके में देश स्तर पर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर गंभीर है. रेल मंत्री ने मेरे आग्रह पर देवघर को बड़ा तोहफा दिया है. देवघर से गोवा तक रेल सेवा चालू होने से पर्यटकों, छात्रों व कामगारों को सुविधा होगी. 15 फरवरी तक इस ट्रेन की अधिसूचना जारी हो जायेगी एवं मार्च से देवघर टू गोवा ट्रेन शुरू हो जायेगी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पियूष गोयल के प्रति आभार जताया. रेल मंत्रालय ने देवघर टू गोवा के लिए ट्रेन तोहफा देने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें