1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. irctc indian railway news ranchi dumka intercity express time table changed srn

रांची दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस का टाइम टेबल बदला, जानें नयी समय सारणी

रांची दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस का आज शुभारंभ हो रहा है, रेल मंत्री अश्विनी आज ऑनलाइन उदघाटन करेंगे. उदघाटन के समय में थोड़ा बदलाव किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस
रांची दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस
Symbolic Pic

गोड्डा-दुमका-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के उदघाटन के समय में बदलाव किया गया है. आज गोड्डा रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर दोपहर के 2.15 बजे रवाना किया जायेगा. इसको लेकर गोड्डा रेलवे स्टेशन पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. प्लेटफाॅर्म वन पर ही मंच का निर्माण किया गया है.

मुख्य अतिथियों को मंच पर बैठाया जायेगा, बाकी आगंतुकों के लिए मंच के सामने कुर्सियां लगायी गयी है. इसको लेकर डीसी भोर सिंह यादव, एसपी नाथु सिंह मीणा सहित एसडीओ ऋतुराज, डीडीसी संजय कुमार सिन्हा व एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह ने स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान रेलवे के अधिकारी भी मौजूद थे. सुरक्षा को लेकर भी पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये. अतिथियों के लिए विशेष रूप से सुरक्षा घेरा तैयार करने का निर्देश दिया गया है.

गोड्डा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर काफी संख्या में रेलवे पुलिस के जवानों को लगाया गया है. मालदा डिविजन के ओर से जारी लेटर में यह साफ कर दिया गया है कि आज केवल उदघाटन होगा. अगले किसी भी दिन से गोड्डा- दुमका-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के नियमित परिचालन की तिथि तय की जायेगी. हालांकि इसकी तिथि अभी नही दी गयी है.

गोड्डा तक विस्तारित दुमका-रांची एक्सप्रेस की संशोधित समय-सारणी, नियमित परिचालन की तिथि तय नहीं

यात्रियों की सुविधा के लिए रांची - दुमका - रांची एक्सप्रेस की सेवा को गोड्डा तक विस्तार किया गया है. ट्रेन नंबर 08620 गोड्डा-दुमका स्पेशल नौ अप्रैल को शुरू होगी. यह ट्रेन 08620 गोड्डा-दुमका स्पेशल गोड्डा से 16:00 के बदले 14:15 बजे खुलेगी और 18:30 बजे के बदले 16:20 बजे दुमका पहुंचेगी तथा दुमका से यही रेक वर्तमान ट्रेन 18620 दुमका-रांची एक्सप्रेस के रूप में अपने वर्तमान शेड्यूल के अनुरूप दुमका से 18:55 बजे खुलेगी.

यह जानकारी आसनसोल डिवीजन की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर दिया है. यह ट्रेन गोड्डा और दुमका स्टेशनों के बीच परायाहाट, हंसडीहा, नोनीहाट और बारापलासी के रास्ते चलेगी. गोड्डा से इस ट्रेन के नियमित विस्तार सेवा बाद में सूचना दी जायेगी.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें