1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. indigo flight booking starts from deoghar to kolkata know how much is the fare smj

देवघर से कोलकाता के लिए इंडिगो फ्लाइट की बुकिंग शुरू, जानें कितना है किराया

देवघर एयरपोर्ट से उद्घाटन के दिन 76 सीटर होगी पहली इंडिगो फ्लाइट कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी. इंडिगो ने इसका किराया भी निर्धारित कर दिया है. फ्लाइट सेवा की बुकिंग शुरू हो गयी है. उड़ान से पहले एयरपोर्ट पर भव्य वाटर सैल्यूट का इंद्रधनुषी नजारा होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: देवघर-कोलकाता के लिए इंडिगो फ्लाइट की बुकिंग शुरू.
Jharkhand news: देवघर-कोलकाता के लिए इंडिगो फ्लाइट की बुकिंग शुरू.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) के उद्घाटन के दिन ही इंडिगो (Indigo) कोलकाता के लिए फ्लाइट सेवा शुरू कर देगी. इसके लिए बुकिंग शुरू हो गयी है. देवघर से कोलकाता की पहली इंडिगो की फ्लाइट 76 सीटर की होगी. पीएम मोदी के उद्घाटन कार्यक्रम का समापन होने के बाद देवघर एयरपोर्ट से शाम 4:00 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी. इससे पहले 3:45 बजे देवघर एयरपोर्ट में इंडिगो की फ्लाइट का भव्य वाटर सैल्यूट किया जायेगा. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) द्वारा वाटर सैल्यूट की तैयारी की जा रही है.

पहले दिन यात्रियों की पांरपिक तरीके से होगा स्वागत

बाबानगरी से पहली फ्लाइट के वाटर सैल्यूट का नजारा भी बिल्कुल इंद्रधनुष जैसा होगा. पहले दिन यात्रा करने वाले यात्रियों का देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो की एयर होस्टेस पारंपरिक तरीके से तिलक लगाकर स्वागत करेंगी. इंडिगो के अनुसार, देवघर से कोलकाता और कोलकाता से देवघर की फ्लाइट 76 सीटर की ही रहेगी. बाद में 25 जुलाई से देवघर से दिल्ली की इंडिगो की जो फ्लाइट शुरू होने वाली है वह 180 सीटर की होगी.

इंडिगो ने किया ट्वीट

इंडिगो ने देवघर एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने से पहले ट्वीट कर जानकारी दी है कि देवघर एयरपोर्ट कंपनी को 74वां डोमेस्टिक डेस्टिनेशन है. देवघर से कोलकाता नन-स्टॉप सेवा शुरू की जायेगी. इसका किराया 3231 रुपये रखा गया है.

देवघर एयरपोर्ट बना एरोड्रम

बता दें कि देवघर एयरपोर्ट का पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन की संभावना को देखते हुए सभी तैयारी पूरी की जा रही है. पिछले दिनों देवघर एयरपोर्ट को अपग्रेडेड लाइसेंस मिला है. अब इस एयरपोर्ट पर कॉमर्शियल विमानों का भी आवागमन होगा. एयरबस से लेकर बोइंग तक की विमानों का यहां से परिचालन होगा. देवघर-कोलकाता के अलावा रांची, पटना, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए भी फ्लाइट की सुविधा जल्द उपलब्ध हाेगी. इसकी भी तैयारी पूरी हो गयी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें