1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. in the case of installation of cctv cameras in deoghar civil surgeon office a game of check and match one installed and the other removed smj

देवघर के सिविल सर्जन ऑफिस में CCTV कैमरा लगाने के मामले में शह और मात का खेल, एक ने लगाया तो दूसरे ने हटाया

देवघर सिविल सर्जन ऑफिस में CCTV कैमरा लगाने को लेकर दो सीएस का आदेश इनदिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. निवर्तमान प्रभारी सीएस ने ऑफिस में CCTV कैमरा लगाया, तो नये सीएस के आते ही ऑफिस में लगे सभी CCTV कैमरे को उतारने का आदेश जारी हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवघर के सीएस ऑफिस में पहले लगा CCTV कैमरा. अब CCTV कैमरा को हटाया जा रहा.
देवघर के सीएस ऑफिस में पहले लगा CCTV कैमरा. अब CCTV कैमरा को हटाया जा रहा.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (देवघर) : देवघर सिविल सर्जन ऑफिस में CCTV कैमरा लगाने के मामले में शह और मात का खेल देखने को मिला है. निवर्तमान प्रभारी सीएस डॉ जेके चौधरी ने सीएम चेंबर समेत पूरे परिसर में 16 CCTV कैमरे लगाये, वहीं डॉ चौधरी के हटते ही नये सिविल सर्जन डॉ सीके शाही ने इन कैमरों को हटा दिया. CCTC कैमरा लगाने और हटाने के इस खेल की चर्चा जोरों पर है.

क्या है मामला

बताया गया है कि देवघर के सिविल सर्जन कार्यालय में महज एक महीने पूर्व निवर्तमान प्रभारी सीएस डॉ जेके चौधरी के आदेश पर सीएस चेंबर समेत परिसर में 16 CCTV कैमरे लगाये गये थे. चेंबर के कैमरे से फाइलों और कागजात की सुरक्षा के अलावा आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रहीी थी, जो सुरक्षा के लिए लिहाज से काफी जरूरी थे. लेकिन, नये सिविल सर्जन डॉ सीके शाही द्वारा प्रभार लेने के 8वें दिन ही चेंबर में लगे सभी CCTV कैमरे हटवाने का निर्देश दे दिया गया.

नये सिविल सर्जन डॉ शाही के आदेश मिलते ही दूसरे ही दिन चेंबर में लगे सभी CCTV कैमरे को हटवा दिया गया. अब ये कैमरे क्यों हटा दिये गये हैं यह कई सवाल खड़ा करता है. आखिर कैमरे के रहने से चेंबर की कौन-सी गोपनीयता भंग हो जाती यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

कार्यालय के अंदर CCTV कैमरा लगाना ठीक नहीं : सीएस

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ सीके शाही ने कहा कि दुकानों के अंदर कैमरे लगाये जाते हैं, ताकि कोई कुछ लेकर ना जाये. कार्यालय के अंदर कैमरा लगाना ठीक नहीं है. किसी के ऊपर इतनी नजर बनाये रखना ठीक नहीं है. इसलिए कार्यालय के अंदर लगे कैमरे को खोलवा कर दूसरी जगह पर लगाया जा रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें