1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. if you have symptoms of corona you can take hotel isolation facility in deoghar know how much money will have to be paid aml

कोरोना के लक्षण हैं, तो देवघर में ले सकते हैं होटल आइसोलेशन की सुविधा, जानें कितना देना होगा पैसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Twitter

Deoghar Corona Update देवघर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर देवघर जिला प्रशासन ने अनूठा प्रयोग किया है. इसका नाम होटल आइसोलेशन दिया गया है. यदि किसी में कोरोना के लक्षण हैं, कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और अपने घर के लोगों को इस संक्रमण से बचाना चाहते हैं और खुद भी सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो देवघर जिला प्रशासन ने होटल आइसोलेशन की सुविधा की व्यवस्था भी की है. डीसी मंजूनाथ भजंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इसके लिए निगम क्षेत्र में विभिन्न होटलों को चिह्नित करते हुए आवश्यक दर का भी निर्धारण कर दिया है.

दरों के निर्धारण के बाद कोई भी होटल संचालक अपनी मनमानी नहीं कर सकते हैं. होटलों में होम आइसोलेशन के लिए आवश्यक सुविधाएं, संपर्क नंबर एवं निर्धारित दर भी जारी कर दिया गया है. होटल में रहने वाले कोविड संक्रमित लोग अपनी रुचि का भोजन भी कर सकेंगे. इसके लिए उनकी मांग के अनुसार चार्ज लिया जायेगा. सभी होटल संचालकों को कोविड नियम के तहत होटल को तैयार रखने को कहा गया है.

साथ ही होटल के स्टॉफ और रेस्टूरेंट आदि के कर्मी को भी उसी अनुरूप तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. होटलों में व्यवस्था इस प्रकार करने का निर्देश दिया गया कि नन कोविड लोग यदि रहना चाहें तो उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हो. सारी व्यवस्था अलग-अलग रखें. होटल आइसोलेशन में रह रहे लोगों को उनके कमरे में ही सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही गयी है.

होटलों के नाम और रूम का एक दिन का किराया

  • महादेव पैलेस : नन एसी रूम सिंगल बेड 999, डबल बेड 1499 रुपये, एसी सिंगल बेड 2500, डबल बेड 2400 रुपये.

  • होटल मधुमाला : नन एसी रूम डबल बेड 700-800 रुपये, एसी डबल बेड 1200 रुपये.

  • होटल क्लार्क इन : नन एसी रूम डबल बेड 4500 रुपये, एसी डबल बेड 5500 रुपये.

  • होटल रामेश्वरम : नन एसी रूम डबल बेड 2100 रुपये, एसी डबल बेड 2400 रुपये.

  • इम्पीरियल हाइट्स : एसी सिंगल बेड 4500 रुपये तथा डबल बेड 5500 रुपये.

संताल परगना में मिले 515 कोरोना पॉजिटिव

संताल परगना के छह जिले में मंगलवार को 515 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. सबसे अधिक 133 संक्रमित जामताड़ा में मिले है. दूसरे नंबर पर साहिबगंज जिले में 120 कोविड पॉजिटिव मिले हैं. वहीं देवघर जिले में 116, गोड्डा में 89, दुमका में 53 और पाकुड़ में चार संक्रमित मिले हैं. देवघर में लगातार संक्रमितों का आंकड़ा एक सौ के पार रह रहा है. संताल परगना में मौत के आंकड़े भी एक दर्जन से अधिक हो गये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें