1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. food grain bank started in deoghar dc said poor workers and people affected by lockdown will get benefits smj

देवघर में फूड ग्रेन बैंक की शुरुआत, डीसी बोले- गरीब, मजदूर और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को मिलेगा लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवघर के इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में बने फूड ग्रेन बैंक का निरीक्षण करते डीसी मंजूनाथ भजंत्री.
देवघर के इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में बने फूड ग्रेन बैंक का निरीक्षण करते डीसी मंजूनाथ भजंत्री.
ट्विटर.

Jharkhand News (देवघर) : देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में गरीब, मजदूर व असहाय लोगों की सुविधा के लिए बनाये गये फूड ग्रेन बैंक का शुभारंभ किया. इस दौरान डीसी ने फूड ग्रेन बैंक का निरीक्षण कर खाद्यान्न सामग्रियों के रखरखाव, पैकेजिंग, जरूरतमंद व असहाय लोगों को तय समय अनुरूप खाद्यान्न सामग्रियों के उपलब्ध कराने की व्यवस्था आदि को लेकर संबंधित अधिकारियों व डीएसए के सदस्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

इस संबंध में डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि कोराना वायरस संक्रमण से बचाव, रोकथाम एवं इसके संभावित प्रसार को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार आवश्यक कार्य किया जा रहा है. ऐसे में गरीब, मजदूर तबके एवं लॉकडाउन से प्रभावित दूर-दराज क्षेत्र के ग्रामीणों को आवश्यक सुविधा पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत है.

इसी के तहत देवघर में फूड ग्रेन बैंक की स्थापना की गयी है, ताकि जिले के गरीब, असहाय तबके के लोगों को आवश्यकतानुसार खाद्य सामग्री पहुंचायी जा सके. वर्तमान में अनेक समाजसेवी एवं दातागण स्वेच्छा से खाद्य सामग्री जैसे गेहूं, चावल एवं अन्य राशन सामग्री सहयोग स्वरूप दान देकर गरीब लोगों की मदद कर रहे हैं, जो कि सराहनीय है. डीसी ने विपदा की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए फूड ग्रेन बैंक में दान देने वाले सभी समाजसेवी और सत्संग आश्रम का आभार और धन्यवाद.

उन्होंने कहा कि आप सभी के सहयोग से फूड ग्रेन बैंक में अनाज संग्रहित हो रहा है एवं उससे गरीब तबके के लोगों की हर संभव सहयोग की जायेगी. उन्होंने आशा जतायी कि आगे भी इसी प्रकार आप सभी के द्वारा गरीब तबके के लोगों की मदद के लिए सहयोग की जायेगी, ताकि परस्पर सहयोग से कोरोना संक्रमण पर जीत हासिल की जा सके.

फूड ग्रेन बैंक में इच्छुक दाता खाद्यान्न सामग्री/राशन सामग्री का दान सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे की अवधि में देकर अपना सहयोग कर सकते हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा इन सामग्रियों को संग्रहित एवं पैकिंग कर जरूरतमंदों व असहाय लोगों तक पहुंचायी जायेगी.

इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव, प्रशिक्षु आईएएस अनिकेत सच्चान, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, डीएसए के सदस्य, विभिन्न समाजसेवी संस्थानों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें