1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. eou raids on 4 locations including jasidih of deoghar former bhojpur sp accused of nexus with sand mafia smj

देवघर के जसीडीह समेत 4 ठिकानों पर EOU का छापा, भोजपुर के पूर्व एसपी पर बालू माफिया से सांठगांठ का आरोप

बिहार के भोजपुर के पूर्व एसपी राकेश दुबे पर बालू माफिया से सांठगांठ के मामले में देवघर के जसीडीह समेत 4 ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान बैंक खाते समेत अन्य कागजातों को खंगाला जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवघर के जसीडीह के सचिन रेजीडेंसी में छापेमारी करती EOU की टीम.
देवघर के जसीडीह के सचिन रेजीडेंसी में छापेमारी करती EOU की टीम.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (अजय यादव, देवघर) : बालू माफिया से सांठगांठ मामले में बिहार के भोजपुर जिले के निलंबित आइपीएस अधिकारी राकेश कुमार दुबे के देवघर के जसीडीह स्थित दो अलग-अलग ठिकानों सहित कुल 4 जगहों पर आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit- EOU) की टीम ने गुरुवार सुबह छापेमारी शुरू की.

जसीडीह के स्टेशन चौक स्थित सचिन रेजीडेंसी व सिमरिया स्थित राकेश दुबे के पैतृक आवास में छापेमारी कर छानबीन कर रही है. छापेमारी के दौरान उनके बैंक खाते, शेयर, बीमा, आयकर रिटर्न, चल-अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेज आदि की पड़ताल की जा रही है.

EOU सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जसीडीह के अलावा पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के गांधी पार्क स्थित आवास पर दो गाड़‍ियों से पहुंची EOU की टीम छानबीन कर ही रही है. बता दें कि बालू के अवैध खनन मामले में निलंबित किये गये भोजपुर के पूर्व एसपी राकेश दुबे के बिहार-झारखंड के 4 ठिकानों पर गुरुवार की सुबह आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने छापेमारी शुरू की है.

EOU सूत्रों की मानें, तो देर शाम तक EOU के पदाधिकारी संपत्ति का आकलन कर फाइनल रिपोर्ट देंगे. EOU के ADG नैयर हसनैन खान ने बताया कि EOU ने बुधवार को IPS अधिकारी श्री दुबे पर आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए कोर्ट से सर्च वारंट हासिल किया गया है. पटना व जसीडीह के दो-दो ठिकानों पर EOU की अलग-अलग टीमें तलाशी ले रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें