1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghars trikoot ropeway operational in 2 months jharkhand tourism minister said while giving compensation to dependents of deceased smj

दो माह में चालू होगा देवघर का त्रिकूट रोपवे, मृतक के आश्रितों को मुआवजा राशि देते बोले पर्यटन मंत्री

देवघर के त्रिकूट रोपवे और देवीपुर सेप्टिक टैंक हादसे में मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि दी गयी. मंत्री बादल पत्रलेख और हफीजुल हसन ने त्रिकूट रोपवे हादसे में तीन मृतक के परिजनों को 25-25 लाख और देवीपुर सेप्टिक टैंक हादसे मामले में छह परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: त्रिकूट रोपवे हादसे में तीन मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देते मंत्री व अन्य.
Jharkhand news: त्रिकूट रोपवे हादसे में तीन मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देते मंत्री व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: देवघर के त्रिकूट राेपवे और सेप्टिक टैंक हादसे मामले में मृतक के परिजनों को झारखंड सरकार की ओर से सहयोग राशि दी गयी. त्रिकूट रोपवे हादसे में जान गंवाने वाले तीन मृतक के परिजनों को दामोदर रोपवे इंफ्रा लिमिटेड की ओर से 25-25 लाख रुपये का चेक सौंपा गया, वहीं देवीपुर सेप्टिक टैंक में छह मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी.

Jharkhand news: देवीपुर सेप्टिक टैंक में छह मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का चेक सौंपते मंत्री व अन्य.
Jharkhand news: देवीपुर सेप्टिक टैंक में छह मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का चेक सौंपते मंत्री व अन्य.
प्रभात खबर.

त्रिकूट रोपवे हादसे में तीन मृतक के परिजनों को मिली सहायता राशि

जिला समाहरणालय के सभागार में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन एवं स्थानीय विधायक नारायण दास ने त्रिकूट रोपवे घटना में जान गंवाने वाले तीनों मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये का चेक सौंपा. उक्त मुआवजा राशि दामोदर रोपवे इंफ्रा लिमिटेड ने दिये. इस मौके पर मृतक के परिजनों में आशा कुमारी, छेदु पहाड़िया और कुमार गौरव को 25-25 लाख रुपये का चेक मंत्री और विधायक ने प्रदान किया.

देवीपुर सेप्टिक टैंक में छह मृतकों के परिजनों को दिया 4-4 लाख

इसी कार्यक्रम में दोनों मंत्री और विधायक देवीपुर सैप्टिक टैंक में दम घुटने से मरे छह लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर आपदा प्रबंधन की ओर से 4-4 लाख रुपये की मुआवजा राशि का चेक दिया गया. चेक प्राप्त करनेवालों में देवीपुर के सुमन वर्णवाल, भैया मुर्मू, सरिता कुमारी, रेखा देवी सहित दो अन्य आश्रित शामिल थे. कार्यक्रम का संचालन डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने किया.

दो माह बाद चालू होगा रोपवे : पर्यटन मंत्री

मुआवजा राशि सौंपने के बाद पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि त्रिकूट रोपवे घटना की जांच के लिए कमेटी बनी है. दो माह में कमेटी रिपोर्ट सौपेंगी. इसमें जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. उसके बाद बहुत जल्द रोपवे को बढ़िया ढंग से चालू करेंगे.

मैं और पर्यटन मंत्री करेंगे रोपवे की पहली सवारी : बादल

कार्यक्रम के बाद कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि जांच के बाद तकनीकी रूप से रोपवे को दुरुस्त किया जायेगा और सभी एक्सपर्ट की मौजूदगी में खोला जायेगा. पर्यटकों का विश्वास हासिल करने के लिए मैं खुद और पर्यटन मंत्री रोपवे की पहली सवारी साथ करेंगे.

सांसद डॉ निशिकांत ने 15 अप्रैल को ही दी थी जानकारी

त्रिकूट रोपवे संचालित करने वाली कंपनी घटना में जान गंवाने वाले तीनों मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा और राकेश के परिजनों को नौकरी भी देगा. इस बात की जानकारी गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने 15 अप्रैल को ही दी थी. सांसद ने कहा था कि रोपवे कंपनी को मुआवजा देने संबंधी निर्देश उन्होंने दिया है. इसके बाद रोप-वे प्रबंधन ने उक्त मुआवजा राशि का चेक देवघर प्रशासन को सौंप दिया है. जल्द ही परिजनों को जिला प्रशासन के द्वारा मुआवजा राशि का वितरण कर दिया जायेगा.

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

इस अवसर पर डीडीसी कुमार ताराचन्द्र, डीआरडीए निदेशक परमेश्वर मुंडा, डीपीआरओ रवि कुमार, एसडीपीओ पवन कुमार, एपीआरओ रोहित विद्यार्थी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय के साथ-साथ कई सम्मानित जनप्रतिनिधि, संबंधित विभाग अधिकारी मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें