1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar dc took stock of the preparations regarding possible crowd in baba temple on makar sankranti smj

मकर संक्रांति पर बाबा मंदिर में संभावित भीड़ को लेकर DC ने तैयारियों का लिया जायजा, दिये कई दिशा-निर्देश

मकर संक्रांति को लेकर बाबा मंदिर में संभावित भीड़ को देखते हुए देवघर डीसी ने तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को बाबा मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारी और मंदिर प्रशासन को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए डीसी ने तैयारियों का लिया जायजा.
Jharkhand news: बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए डीसी ने तैयारियों का लिया जायजा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: नववर्ष के बाद अब मकर संक्रांति पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आनेवाली संभावित भीड़ के मद्देनजर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा व सुगम जलार्पण का पुख्ता इंतजाम करें. जो लोग भी बाबा मंदिर आयेंगे, बिना कोविड डबल डोज प्रमाण पत्र के प्रवेश नहीं कर पायेंगे. साथ ही बिना मास्क के भी प्रवेश नहीं मिलेगा.

इसलिए सभी अधिकारी प्रमाण पत्र और मास्क जांच सख्ती से करेंगे, ताकि जो भी श्रद्धालु आयें और देवघर के लोग जो उनकी सेवा में रहें, उन्हें कोविड के नये वेरियंट से सुरक्षा मिल सके. डीसी ने इस दौरान मंदिर में मौजूद पुरोहित समाज और श्रद्धालुओं को कोविड गाइडलाइन का अनुपालन कर इस संक्रमण से बचने की अपील की.

उन्होंने मंदिर और आसपास के इलाके में साफ पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया. विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के साथ मंदिर आसपास के क्षेत्रों में तैनात दंडाधिकारियों व सुरक्षा बलों के जवानों से बातचीत करते हुए डीसी ने कहा कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं के साथ नम्रतापूर्वक व्यवहार करें. पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ अपने प्रतिनियुक्त स्थलों पर एक्टिव रहें. इस दौरान मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त, एपीआरओ के अलावा मंदिर में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

देवघर डीसी ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर परिसर में सख्ती से शत-प्रतिशत मास्क का उपयोग करवाने पर जोर दिया. साथ ही लाउडस्पीकर के माध्यम से कोविड नियमों का प्रचार करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने को कहा है. कहा कि बाबा मंदिर आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसका ध्यान रखना चाहिए. साथ ही श्रद्धालुओं से भी कोरोना नियमों का पालन करने की अपील भी की.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें