1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar coronavirus update rtpcr sample test report is pending for seven days smr

deoghar coronavirus update: आरटीपीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट सात दिनों से है पेंडिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5,441 लोगों का स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग पड़ी है.
5,441 लोगों का स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग पड़ी है.
Twitter

देवघर : स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर जिला में संदिग्ध लोगों का स्वाब सैंपलिंग का लक्ष्य पूरा करने के लिए सैंपल कलेक्शन तो बढ़ गया. लेकिन अब जांच रिपोर्ट आने में बिलंब में काफी देरी हो रही है. ऐसे में बुधवार तक विभाग के आंकड़े अनुसार करीब 5,441 लोगों का स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग पड़ी है.

राज्य सरकार की ओर से सैंपल की जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द मिल सके, इसके लिए करीब 15 दिन पहले ही मुंबई के थायरोकेयर से एमओयू किया गया था. इसके बाद से देवघर जिले से आरटीपीसीआर की सैंपल जांच के लिए थायरोकेयर के कंपनी कर्मी प्रतिदिन देवघर से सैंपल जांच के लिए पटना ले जाते हैं.

इसके बाद वहां से मुंबई जांच के लिए भेजा जाता है. स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी थी कि मुंबई थायरोकेयर के 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने हैं. करीब सात दिनों से 5,441 स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है.

मोहनपुर सीएचसी में 308 लोगों की कोरोना जांच : मोहनपुर सीएचसी में बुधवार को कैंप का आयोजन कर 308 लोगों का कोरोना जांच के लिए स्वाब लिया गया.

डॉ अभिषेक ने बताया कि सीएचसी प्रभारी डॉ संचयन के निर्देश पर सीएचसी में कैंप का आयोजन कर प्रखंड क्षेत्र के विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिका समेत 308 लोगों ने कोरोना जांच के लिए स्वाब दिया, जो आरटीपीआर जांच के लिए भेजा गया.

मधुपुर में कोरोना जांच के लिए लिया गया स्वाब सैंपल

प्रखंड के गुनियासोल, आमतल्ला भेड़वा व अनुमंडलीय अस्पताल में शिविर का आयोजन कर टीम द्वारा 249 व्यक्तियों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया. एलटी मंजीत कुमार, साकिर आलम, विनय कुमार व एमपीडब्लू अजय कुमार ने सैंपल लिया. जिसमें 42 लोगों की ट्रू नेट से व 207 की आरटी पीसीआर के लिए सेैंपल ली गयी.

अस्पताल उपाधीक्षक डा. मो शाहिद ने बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने व मास्क उपयोग करने की सलाह दी. मौके पर नित्यानंद महरा, श्याम हांसदा, सोयब आलम, विनोद मुर्मू, दीपु ठाकुर, जियाउल हक, गुडिया देवी, मरियम बीबी, किरण दास, रंजन दास, हसमत खान, दिव्यांशु कुमार, शिवानंद झा, गौतक कुमार आदि ने कार्य में सहयोग किया.

वहीं शहर के पनाहकोला स्थित रेडक्रास सोसाइटी में बुधवार को एसडीओ सह सोसाइटी के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद के निदेश पर शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में डॉ. इकबाल खान के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने कुल 32 सदस्यों का आरटी पीसीआर सैंपल कलेक्ट किया. रिपोर्ट 4-5 दिनों में आने की संभावना है. सोसाइटी सदस्यों को संक्रमण से बचाव रहने की सलाह दी.

मौके पर सोसाइटी के सचिव महेंद्र घोष, कोषाध्यक्ष बासुदेव गुटगुटिया, पवन डालमिया, मोती सिंह, गोल्डी खान, फैयाज कैशर, मलय बोस, एनुल होदा, सुरेश मिश्रा, मुमताज अंसारी, अस्तानंद झा, विजय कुमार पांडेय, रंजन घोष, महेश बथवाल, दीपक मैसी, अरविंद कुमार, विजय प्रकाश साह, दिनेश कुमार रजक, आलोक कुमार, अनिल शर्मा आदि मौजूद थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें