1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar airport calibration test final take up and landing of 16 seater aircraft from delhi successful smj

देवघर एयरपोर्ट का कैलिब्रेशन टेस्ट फाइनल, दिल्ली से आयी 16 सीटर एयरक्राफ्ट की टेकअप व लैंडिंग हुई सफल

देवघर एयरपोर्ट को चालू करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ा है. गुरुवार को कैलिब्रेशन टेस्ट फाइनल हो गया. इस दौरान दिल्ली से आयी 16 सीटर एयरक्राॅफ्ट ने बखूबी टेकअप और लैंडिंग किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली से आयी 16 सीटर एयरक्राॅफ्ट ने देवघर एयरपोर्ट में बखूबी टेकअप और लैंडिंग किया.
दिल्ली से आयी 16 सीटर एयरक्राॅफ्ट ने देवघर एयरपोर्ट में बखूबी टेकअप और लैंडिंग किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (देवघर) : गुरुवार को देवघर एयरपोर्ट का कैलिब्रेशन टेस्ट फाइनल हो गया. दिल्ली से आयी 16 सीटर वाली एयरक्रॉफ्ट ने दोनों छोर से कुल 4 टेकअप व लैंडिंग किया. एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया द्वारा भेजे गये विमान को पायलट ने बहुत ही बखूबी ढंग से कैलिब्रेट करते हुए रेन-वे पर लैंडिंग कराया गया. इस दौरान पूरी तकनीकी टीम विमान ने लैंडिंग के वक्त ग्राउंड से इक्वीपमेंट व लाइट के विमान के अंदर की लाइट को कैलिब्रेट कर उतारा.

करीब 5 घटे तक चली इस कैलिब्रेशन टेस्ट के दौरान टेक्निकल टीम के साथ-साथ फायर ब्रिगेेड, ऐंबुुलेंस, डॉक्टर व सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी थी. देवघर एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट इंचार्ज केडी दास ने बताया कि रन-वे में एयरक्रॉफ्ट कैलिब्रेशन का काम पूरी तरह से सफल हो गया है. अब एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया से देवघर एयरपोर्ट को फ्लाइट इंस्पेक्शन यूनिट(FIU) का लाइसेंस प्राप्त होने का रास्ता साफ हो चुका है.

तकनीकी मापक यंत्र के जरिये कैलिब्रेशन से फ्लाइट की लैंडिंग का काम सफल हो चुका है. इस दौरान मैट्रोलॉजिकल टीम का भी मदद लिया गया है. अगले कुछ दिनों में देवघर एयरपोर्ट को चालू करने के लिए अन्य तकनीकी लाइसेंस प्राप्त करने की कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. टर्मिनल का काम तजी से चल रहा है. टर्मिनल में सिलिंग का काम पूरा कर लिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें