1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. cyber criminal conducted illegal evacuation of thousands in the saravan of deoghar on the pretext of making a health card smj

Jharkhand Cyber Crime News : हेल्थ कार्ड बनाने का झांसा देकर देवघर के सारवां में साइबर क्रिमिनल ने हजारों की अवैध निकासी की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हेल्थ कार्ड बनाने का झांसा देकर साइबर क्रिमिनल ने की हजारों की अवैध निकासी.
Jharkhand news : हेल्थ कार्ड बनाने का झांसा देकर साइबर क्रिमिनल ने की हजारों की अवैध निकासी.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Cyber Crime News (देवघर) : देवघर जिला अंतर्गत सारवां थाना क्षेत्र के बीचगढ़ा हरिजन टोला निवासी 4 महिला व एक पुरुष के जनधन व पेंशन एकाउंट से साइबर क्रिमिनल ने करीब 15 हजार रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में ललिता देवी, दुलारी देवी, सुमंती देवी व कमल दास ने संयुक्त रूप से देवघर साइबर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है.

घटना के संबंध में बताया गया कि गत 19 अप्रैल को बाइक से बीचगढ़ा हरिजन टोला में 3-4 अज्ञात व्यक्ति पहुंचे थे. हेल्थ कार्ड बनाने का झांसा देकर उनलोगों ने आधार का फिंगर प्रिंट ले लिया. इसके बाद उसी दिन इनलोगों के पेंशन व जनधन एकाउंट से उनलोगों ने रुपयों की निकासी कर ली गयी.

एकाउंट से हुई रुपये निकासी के बारे में इनलोगों को पता नहीं था. एक व्यक्ति 27 अप्रैल को रुपये निकालने बैंक गया, तो पता चला कि उसके एकाउंट में पैसे नहीं हैं. स्टेटमेंट निकालने पर इन सभी को पता चला कि 19 अप्रैल, 2021 को ही मूवेबल सीएसपी से इन सभी के एकाउंट से पैसे की निकासी कर ली गयी है. इसके बाद सभी शिकायत देने साइबर थाना पहुंचे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें