1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. crime under guise of ashram crime plan made with bhandara 12 accused of baba parihasht gang arrested smj

आश्रम की आड़ में अपराध, भंडारे के साथ बनती थी क्राइम की योजना, बाबा परिहस्त गिरोह के 12 आरोपी गिरफ्तार

देवघर के जयमंगला आश्रम में पुलिस ने छापेमारी कर बाबा परिहस्त गिरोह के 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये अपराधी बाबा परिहस्त के इशारे पर जमीन पर जबरन कब्जा दिलाना, रंगदारी वसूलना आदि घटनाओं को अंजाम देते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बाबा परिहस्त गिरोह के 12 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते देवघर एसपी व अन्य.
Jharkhand news: बाबा परिहस्त गिरोह के 12 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते देवघर एसपी व अन्य.
ट्विटर.

Jharkhand Crime News: देवघर के जयमंगला आश्रम में पुलिस की छापेमारी में बाबा परिहस्त गिरोह के 12 अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. बाबा परिहस्त के इशारे पर जमीन का कब्जा दिलाने के साथ-साथ रंगदारी वसूलना इसका मुख्य पेशा है. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार, कारतूस, चाकू और 4 बाईक बरामद किये हैं. इस बात की जानकारी एसपी धनंजय कुमार सिंह ने दी.

छापेमारी से पहले चल रही थी पार्टी

पुलिस के अनुसार, भट्ठर धर्मशाला के बगल वाली गली स्थित जयमंगला आश्रम में एक ही गैंग के अपराधियों की अक्सर पार्टी चलती थी. यहां भंडारे के साथ अपराध की योजनाएं तैयार होती है. बुधवार की रात भी गिरोह के सदस्यों की पार्टी चल रही थी, लेकिन पुलिस ने दबिश देकर इस गिरोह का खेल बिगाड़ दिया.

आश्रम के समीप अपराधियों के जुटने की मिली थी सूचना

देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि आश्रम के समीप हथियार के साथ काफी संख्या में अपराधी जुटे हैं. वहां पार्टी भी चल रही है. इसके बाद एसडीपीओ पवन कुमार के नेतृत्व में नगर थाना और रिखिया थाना पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी के लिए भेजा. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बाबा परिहस्त के भाई सोनू परिहस्त समेत 12 अपराधियों को मौके पर पकड़ लिया.

इन 12 अपराधियों की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार अपराधियों में शिवाशीष कश्यप, आदर्श झा, अभय गिरि, राहुल मिश्रा, सोनू कुमार परिहस्त, जय गिरि, बंटी केसरी, राहुल परिहस्त, केशव महेश्वरी, अमित पंडित, धीरज कुमार झा और अभिषेक पांडेय शामिल है.

अपराधियों के पास से हथियार बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार इन अपराधियों के पास से 7 पिस्टल (9 MM और 7.65 बोर का देसी सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल मैगजीन के साथ), दो देसी रायफल मस्केट, एक रिवॉल्वर, एक देसी कट्टा, 42 कारतूस, 7 मैगजीन, 17 खोखा, एक चाकू, चार बाईक, 13 मोबाइल फोन, जमीन के कागजात और 43 हजार रुपये कैश बरामद किया गया है.

इन अपराधियों के पास से प्रतिबंधित बोर के कारतूस मिले

देवघर एसपी ने बताया कि बाबा परिहस्त के इशारे पर जमीन का कब्जा दिलाना, रंगदारी वसूलना आदि इनका मुख्य पेशा है. इन अपराधियों के पास से प्रतिबंधित बोर के कारतूस भी मिले हैं, जो सामान्य तौर पर सामान्य लोगों को उपलब्ध नहीं होता. यह संगीन अपराध है. गिरफ्तार इन सभी अपराधियों के खिलाफ नगर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

छापेमारी टीम के सभी सदस्य होंगे पुरस्कृत

छापेमारी टीम में नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह समेत एसआई अजय कुमार यादव, एसआई राजीव कुमार, राजेश कुमार के अलावा गश्ती दल के पदाधिकारी एसआई संजीत कुमार शामिल थे. छापेमारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जायेगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें